Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय में जुटेंगे पूर्व छात्र, 15 अगस्त को होगा आयोजन

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) एक चिर प्रतीक्षित पूर्व छात्र सम्मेलन के लिए तैयारी कर रहा है, जो इस वर्ष 15 अगस्त को आयोजित की जाएगी। कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय के नेतृत्व में यह आयोजन विश्वविद्यालय के अलुमनाई नेटवर्क को मजबूत करने और प्रतिष्ठित स्नातकों की उपलब्धियों को सम्मान देने के लिए आयोजित किया जाना है।

भाषा विश्वविद्यालय में लगा योग शिविर 

लखनऊ विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों ने अपने अल्मा मैटर के प्रति पूर्ण समर्पण के साथ विश्वविद्यालय का नया गेस्ट हाउस बनाने के लिए धनराशि उपलब्ध कराने का वादा किया गया है। यह उदार पहल, विश्वविद्यालय की सुविधाओं को मजबूत करेगी और विश्वविद्यालय परिसर में आने वाले अलुमनाई के लिए एक सुविधाजनक स्थान प्रदान करेगी।

लखनऊ विश्वविद्यालय

कुलपति ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कठिन समय में, लखनऊ विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों ने उन छात्रों को अपना समर्थन/सहायता दिया, जिन्होंने उस महामारी में अपने माता-पिता को खोया था। उनकी इन छात्रों के लिए सहानुभूति और देखभाल ने विश्वविद्यालय के साथ पूर्व छात्र समुदाय के बंधन को और मजबूत किया है।

इसके अलावा, पूर्व छात्रों ने वीसी केयर फंड में महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं, जो छात्रों को आर्थिक सहायता प्रदान करता है। इन योगदानों का अधिकारिक प्रयास ने छात्रों की शैक्षणिक यात्रा और समग्र कल्याण पर सकारात्मक प्रभाव डाला है, जो अलुमनाई नेटवर्क की उदारता और एकता को प्रदर्शित करता है।

गुजरात के पोरबंदर में ISIS मॉड्यूल का भंडाफोड़, आरोपियों के पास से बरामद हुई प्रतिबंधित सामग्री

प्रो पूनम टंडन, डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर ने बताया कि पूर्व छात्र वर्तमान छात्रों के प्लेसमेंट में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। व्यावसायिक दक्षता और संबंधों का लाभ उठाकर, पूर्व छात्र मेंटर के रूप में कार्य कर रहे हैं, जो छात्रों को सफल कैरियर मार्ग पर निर्देशित करते हैं और उनके लिए अनुकरणीय अवसरों के द्वार खोलते हैं। इसके लिए छात्रों के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट में अलुमनाई के संगठित योगदान की व्यवस्था भी की जा रही है।

वर्तमान पीढ़ी के लिए उदाहरण के रूप में, लखनऊ विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों ने अपनी उपलब्धियों के माध्यम से प्रेरित करने और प्रोत्साहित करने का कार्य निभाया है। उनकी सफलता की कहानियां छात्रों को बड़े सपने देखने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करती हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय अपने मजबूत और सक्रिय पूर्व छात्र नेटवर्क पर गर्व महसूस करता है, जो संस्थान और समाज के लिए महत्वपूर्ण योगदान करता है। विश्वविद्यालय के कई विभागों में सक्रिय पूर्व छात्र संगठन हैं, जो सभी स्नातकों के बीच सहयोग और नेटवर्किंग के अवसर प्रदान करते हैं। इस अलुमनाई सम्मेलन के आयोजन को लेकर पूर्व छात्र और वर्तमान छात्र समुदाय में उत्साह और उम्मीद बढ़ रही हैं। इस आयोजन में पूर्व छात्रों के दोबारा जुड़ने, नेटवर्किंग करने और नए बंधन बनाने का अवसर होगा।

लखनऊ विश्वविद्यालय अपने प्रतिष्ठित पूर्व छात्र नेटवर्क को मजबूत करने के लिए अपने महत्वपूर्ण पूर्व छात्रों से संबंध बनाने के प्रति समर्पित है। पूर्व छात्र सम्मेलन एक ऐसा मंच होगा जहां साझा किए गए अनुभवों का जश्न मनाया जाएगा, सफलताओं को सम्मानित किया जाएगा और आगे बढ़ने और सहयोग करने के लिए नींव रखी जाएगी। इस आयोजन की तैयारी अलुमनाई एसोसिएशन के चेयरपर्सन प्रो सुधीर मेहरोत्रा द्वारा की जा रही है।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ छावनी स्थित एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को मिला अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज

लखनऊ। लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर एवं कॉलेज और ओआईसी रिकॉर्ड्स ...