Breaking News

बिंद्रा बाज़ार का वार्षिक संत समागम 24 दिसंबर को

• सातवीं पुण्य स्मृति दिवस पर प्रेरणा दिवस समारोह एवं काव्य गोष्ठी।

बिंद्रा बाजार/आज़मगढ़। संत निरंकारी मिशन एवं सप्रेम संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में सामाजिक-आध्यात्मिक चिंतक, निरंकारी मिशन के स्थानीय पूर्व संयोजक व ज्ञान-प्रचारक, विद्वान संत प्रेम नारायण लाल एवं उनके अनन्य मित्र व निरंकारी सेवादल के संचालक राजध्यानी यादव सहित स्थानीय सभी ब्रह्मलीन संतों की स्मृति तथा उनके जीवन से प्रेरणा प्राप्त करने हेतु विशाल वार्षिक निरंकारी सत्संग के रूप में “प्रेरणा-दिवस” का आयोजन रविवार (24 दिसंबर 2023) को दोपहर 12 बजे से 2:30 बजे तक ब्रांच बिंद्राबाजार, रोहुवा (मुस्तफाबाद) स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में किया जायेगा। जिसकी अध्यक्षता दिल्ली से पधारे भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त संत ऋषि राम शर्मा करेंगे।

बिंद्रा बाज़ार का वार्षिक संत समागम 24 दिसंबर को

सप्रेम संस्थान के अध्यक्ष डॉ पुष्पेंद्र कुमार अस्थाना ने यह सूचना देते हुए बताया क़ि पिछले सात वर्ष पहले प्रेम नारायण लाल जी 21 नवम्बर 2016 को एवं राजध्यानी जी,18 जनवरी 2017 को अपने नश्वर शरीर का त्याग करके इस निराकार में विलीन हुए थे।

दोनों में बहुत ही गहरी मित्रता व आपसी प्रेम था और साथ साथ ही मिशन को यहां फ़ैलाने, निरंतर मिशन व समाज की सेवाओं में सहयोग जीवन पर्यंत देते रहे हैं और अंततः लगभग साथ-साथ ही दुनिया को अलविदा कहा। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए एक साथ ही यह कार्यक्रम इन दोनों विभूतियों की स्मृति में निरंतर मनाया जाता रहा है। कोरोना काल मे भी ऑनलाइन माध्यम से यह श्रृंखला जारी रही।

👉भारत में कोविड मामलों की संख्या बढ़ी, पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 423 नए संक्रमण केस दर्ज किए

श्री अस्थाना ने बताया क़ि कार्यक्रम में प्रेम शीर्षक पर आधारित एक कवि सभा का आयोजन भी किया जायेगा। ब्रांच इंचार्ज टूअर राम ने बताया कि कार्यक्रम में पूरे जनपद व अन्य जनपदों से भी श्रद्धालुओं, विद्वान, कवि व अन्य लोगों के भाग लेने की सम्भावना है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...