Breaking News

उत्तर प्रदेश सरकार के फाइव स्टार रैन बसेरों में गीजर, ब्लोअर और टीवी की व्यवस्था

• कई रैन बसेरों में फैमिली के रुकने की भी की गयी है व्यवस्था

• वाराणसी में 23 स्थानों पर बनाए गए हैं 889 बिस्तरों की व्यवस्था वाले रैन बसेरे

वाराणसी। योगी सरकार की ओर से गरीबों के लिए बनाया गया रैन बसेरा किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं है। बसेरे में गीजर, ब्लोअर और टीवी की व्यवस्था की गई है। कुछ रैन बसेरा को महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग बनाया गया है।

टीबी रोगियों की देखभाल में वरदान साबित हो रहे ‘निक्षय मित्र’

वहीं कई रैन बसेरों में फैमिली के रुकने की भी व्यवस्था की गई है। पूरा उत्तर भारत इस समय शीतलहर की चपेट में है। इसके मद्देनजर योगी सरकार ने वाराणसी में 23 रैन बसेरा को संचालित किया हैं। इस कड़ाके की ठण्ड में योगी का रैन बसेरा गरीबों के लिए काफी मददगार साबित हो रहा है।

अपर नगर आयुक्त दुष्यंत कुमार ने बताया कि शहर में संचालित 23 रैन बसेरे में 889 बिस्तर लगे हैं। इसमें 12 स्थाई और 11 अस्थाई रैन बसेरे बने हैं, जिसमें 2 पुरुष और 2 महिलाओं के लिए आरक्षित हैं, जबकि दो आश्रय स्थल में परिवार के रोकने के लिए अलग से केबिन बना है। इसके साथ ही रैन बसेरा में शौचालय, गरम पानी का मशीन व ठंड से बचाव के लिए ब्लोअर भी लगा है।

टेंट सिटी में हैंडीक्राफ्ट, ओडीओपी और जीआई उत्पादों के भी लगेंगे स्टॉल

अपर नगर आयुक्त ने बताया कि शेल्टर होम में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। साथ ही सैनिटाइज़र, रजाई, गद्दा, कंबल सभी को मुहैया कराया जा रहा है। साथ ही तीन शेल्टर होम में टेलीविज़न की भी व्यवस्था है। वहीं बाहर से आ रहे यात्रियों को रैन बसेरा की जानकरी देने के लिए नगर निगम प्रचार प्रसार भी कर रहा है।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...