Breaking News

आखिरी टी20 में भारत से हारा Australia

भारत ने Australia ऑस्ट्रेलिया को सिडनी में खेले गए आखिरी टी20 मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। इस तरह तीन मैचों की यह टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। ब्रिस्बेन में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा था और सीरीज का मेलबर्न में खेला गया दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

Australia ने मैच में टॉस जीतकर

ऑस्ट्रेलिया Australia ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 164 रन बनाए। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 61 रनों की अर्धशतकीय पारी और शिखर धवन के तेज तर्रार 41 रनों की मदद से 19.4 ओवर मे 4 विकेट पर 168 रन बनाकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

रोहित शर्मा ने 23 और केएल राहुल ने 14 रन बनाए। रिषभ पंत बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। विराट ने 41 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से टी20 में अपना 19वीं अर्धशतकीय पारी खेली। दिनेश कार्तिक 22 रन बनाकर नाबाद लौटे। शिखर धवन को ’प्लेयर ऑफ द सीरीज’ और क्रुणाल पंड्या को ’प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

शानदार शुरुआत देते हुए

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान आरोन फिंच और डीआर्सी शॉर्ट ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। इसी स्कोर पर आरोन फिंच 28 बनाकर कुलदीप यादव के शिकार बने। क्रुणाल पंड्या ने उनका कैच लपका। इसके बाद क्रुणाल पंड्या ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए एक के बाद एक चार विकेट विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ढकेल दिया।

उन्होंने डीआर्सी शॉर्ट (33), ग्लेन मैक्सवेल (13), बेन मैकडेरमॉट (0) और एलेक्स कैरी (27) के विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर देखते ही देखते बिना विकेट के 68 रन से 5 विकेट पर 119 रन हो गया। क्रिस लिन छठे विकेट के रूप में 13 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने रन आउट किया। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस (25) और नाथन कुल्टर नाइल (13) ने 7वें विकेट के लिए 34 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

 

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...