Breaking News

Ayodhya Deepotsav 2022: दिवाली के मौके पर जलाए जाएंगे 17 लाख दीये, कुम्हारों को दिए गए लाखों दीयों के ऑर्डर

अयोध्या में दीपोत्सवके मद्देनजर धर्मशाला और अन्य खाद्य पदार्थों के व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों ने आने वाली भीड़ के मद्देनजर तैयारियां पूरी कर ली हैं।दीपोत्सव के अवसर पर निषादराज और अहिल्या समेत भगवान राम के परिवार के सदस्यों के नाम पर 15 द्वार सजाए गए हैं. 23 अक्टूबर के मुख्य आयोजन को लेकर अयोध्या के सभी होटल और धर्मशाला 2 हफ्ते पहले ही लोगों ने बुक करा लिए हैं।

इसी के साथ खाद्य पदार्थों से जुड़े व्यापारियों ने भी संबंधित चीजों को एकत्रित कर लिया है। छठवां दीपोत्सव पिछली बार की तुलना में इस बार और भी भव्य रूप से मनाया जा रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी के आने की सुगबुगाहट से शासन स्तर पर तैयारियां दोगुने स्तर से की जा रहीं हैं।दीपोत्सव वाले दिन निकलने वाली झांकियां लगभग बनकर तैयार हो गई हैं. इस बार 16 झांकियां निकलने वाली हैं।

झांकियों में शबरी, सीता हरण, राम वनवास, मंथरा कैकेय, लंका दहन समेत रामायण के तमाम चित्रों का उल्लेख किया गया है.पिछले दीपोत्सव के रेकॉर्ड को तोड़ते हुए इस बार 17 लाख दीपों को सजाकर जलाने की व्यवस्था की गई है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में नाम दर्ज कराने की तैयारी है। इसी के मद्देनजर 22 और 23 अक्टूबर को रामनगरी के होटल, धर्मशालाओं की पहले ही बुकिंग लोगों ने करा ली है।

About News Room lko

Check Also

देश की जनता इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों पर विश्वास जता रही है- लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने एक चुनावी जनसभा में कहा है ...