Breaking News

अयोध्या ट्रस्ट की पहली बैठक 19 को, श्रीराम मंदिर निर्माण की तारीख का हो सकता है ऐलान

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण की कवायद तेज हो गई है। मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट की बैठक 19 फरवरी को होने वाली है। कहा जा रहा है कि कि इस बैठक में मंदिर निर्माण शुरू किए जाने के लिए तिथि का ऐलान किया जा सकता है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संसद में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का ऐलान किया था। अब श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली बैठक 19 फरवरी को दिल्ली में बुलाई गई है। इस बैठक में नए सदस्यों का चुनाव होगा।

सूत्रों का दावा है कि इस बैठक में राम मंदिर निर्माण के लिए तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। अयोध्या विवाद में हिंदू पक्ष के मुख्य वकील रहे 92 वर्षीय के परासरन को राम मंदिर ट्रस्ट में ट्रस्टी बनाया गया है। परासरन के अलावा इस ट्रस्ट में एक शंकराचार्य समेत पांच सदस्य धर्मगुरु ट्रस्ट में शामिल हैं। साथ ही अयोध्या के पूर्व शाही परिवार के राजा विमलेंद्र प्रताप मिश्रा, अयोध्या के ही होम्योपैथी डॉक्टर अनिल मिश्रा और कलेक्टर को ट्रस्टी बनाया गया है।

गौरतलब है कि 30 साल पहले केंद्र की तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी सरकार की अनुमति के बाद 9 नवंबर 1989 को प्रस्तावित राममंदिर की नींव पड़ी थी। शिलान्यास के लिए पहली ईंट विश्व हिंदू परिषद के तत्कालीन संयुक्त सचिव कामेश्वर चौपाल ने रखी थी। चौपाल का नाता बिहार से है और वे दलित समुदाय से आते हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 30 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज आपके लिए दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप बिजनेस को लेकर ...