Breaking News

ऑनलाइन फूड मंगवाने वालों के लिए बड़ी खबर, आज से UberEats नहीं लाएगा आपका खाना, जानें वजह

आज के समय में मोबाइल एप के जरिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनियां मार्किट में अच्छा पैसा कमा रहीं हैं। ऑनलाइन फूड की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। कामकाजी या फिर खाने-पीने के शौकीन लोग बस ऐप पर ऑर्डर देकर अपनी पंसद का खाना मंगवाना ज्यादा पसंद करते हैं। Zomato, Uber Eats और swiggy जैसी ऐसी अनगिनत एप मोबाइल पर मौजूद हैं, जो ग्राहकों को उनके पसंद का खाना घर बैठे उपलब्ध करवाती हैं। लेकिन अब भारत में Uber Eats से खाना ऑर्डर नहीं हो सकेगा।

हालांकि, आप अपने पसंदीदा भोजन का Zomato के जरिए आनंद ले पाएंगे। ग्राहकों को ऑनलाइन खाना डिलिवर करने वाली कंपनी जोमैटो ने उबर ईट्स इंडिया को अधिग्रहीत कर लिया है। खबर के मुताबिक आज जोमैटो ने कहा कि भारत में खाना डिलिवर करने वाली ऑनलाइन कैब मुहैया कराने वाली कंपनी की शाखा उबर इट्स के सिर्फ 9.9 फीसदी शेयर ही उबर के पास होंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कैब सर्विस देने वाली कंपनी ऊबर की खाना डिलिवर करने वाली शाखा भारत में कुछ खास अच्छा नहीं कर पा रही थी। मिली सूचना के मुताबिक रात 3 बजे यह डील साइन हुई है और मंगलवार सुबह 7 बजे से Uber Eats के ग्राहक Zomato app पर शिफ्ट होना शुरू हो गए।

एक बयान में कहा गया है कि भारत में उबर ईट्स, जोमैटो प्लेटफॉर्म के लिए डायरेक्ट रेस्तरां, डिलीवरी पार्टनर और उबर ईट्स ऐप के उपयोगकर्ताओं के लिए मंगलवार से यह सुविधा प्रभावी हो जाएगी। इस डील पर जोमाटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा, “भारत में 500 से अधिक शहरों में जोमैटो की फूड डिलिवरी सेवा देने वाली कंपनी बनने पर हमें गर्व है। इस अधिग्रहण इस वर्ग में हमारी स्थिति और मजबूत हुई है।” कंपनी के सूत्रों ने स्पष्ट किया है कि यह अधिग्रहण केवल भारत में उबर ईट्स के लिए है। दुनिया के अन्य देशों में उबर ईट्स अपनी सेवाएं जारी रखेगा। कंपनी ने यह भी साफ किया है कि यह अनुबंध सिर्फ उबर ईट्स के लिए है, उबर कैब्स के लिए नहीं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

घरेलू शेयर बाजार में लौटी हरियाली; सेंसेक्स 260 अंक चढ़ा, निफ्टी 22050 के पार

घरेलू शेयर बाजार हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन हरे निशान पर बंद हुए। गुरुवार को ...