Breaking News

महाराष्ट्र में तीन चौथाई बहुमत से बनेगी भाजपा शिवसेना सरकार : डॉ. दिनेश शर्मा 

  • हरियाणा झारखंड व दिल्ली में भी बनेंगी भाजपा सरकारें
  • कांग्रेस व एनसीपी है वंशवाद को पनपाने वाले दल
  • कश्मीर की 70 वर्ष की समस्या को 70 मिनट में पीएम व गृहमंत्री की जोड़ी ने

मुंबई/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए दावा किया कि महाराष्ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में जहां कांग्रेस व एनसीपी का सूपडा साफ हो जाएगा वहीं भाजपा तीन चौथाई बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि यही स्थिति झारखंड, हरियाणा व दिल्ली के चुनाव में रहने वाली है तथा इन राज्यों में भी भाजपा की सरकारें बनने जा रही है।

एनसीपी व कांग्रेस की ओर से सरकार पर हो रहे हमलों से जुडे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह परिवार की पार्टियां है जो वंशवाद की बेल को पनपाने का काम करती है। उन्होंने कहा कि एनसीपी बेटी और भतीजा, कांग्रेस मां व बेटा, बसपा भाई व भतीजा तथा सपा पिता पुत्र चाचा भतीजा आदि की जागीर के तौर पर चलती है। यह व्यक्तिवादी दल है जिनका जनसरोकार से कोई वास्ता नहीं है। इसके विपरीत भाजपा सबको साथ लेकर चलने वाली कार्यकर्ता आधारित पार्टी है।

सीटों के बंटवारें से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि गठबंधन मजबूत हैं और लोकसभा चुनाव के परिणाम की तरह ही विधानसभा चुनाव परिणाम भी आएंगे। केन्द्र व राज्य सरकार के बेहतर तालमेल से हुए कार्यो का प्रभाव आने वाले विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा शिवसेना सरकार के प्रति लोगों का भरोसा  बढा है। भाजपा  तथा मुख्यमंत्री श्री फडनवीस के प्रति लोगों का आकर्षण व विश्वास बढा है। सीएम श्री फडनवीस के 5 साल लोगों की समस्याओं के निराकरण में बीते हैं।

प्रदेश को औद्योगिक स्थिरता देने के साथ ही मराठा आन्दोलन को भी सकारात्मक समाधान दिया है। नौजवानों के बेहतर भविष्य के लिए सरकार ने काम किया है। केन्द्र सरकार की घर घर बिजली, प्रधानमंत्री आवास जैसी सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में भी जबरदस्त सफलता मिली है। सरकार की नीतियों व कार्य प्रणाली से महाराष्ट्र  में निवेशकों का भरोसा मजबूत हुआ है। सरकार ने उपज व उत्पादन में वृद्धि के साथ महंगाई पर भी अंकुश रखना सरकार की बडी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि   कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद महाराष्ट्र में  प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री व राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा लिए गए साहसिक निर्णय  की सराहना के साथ ही अभिनन्दन सभाओं का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि धारा 370 करीब 70 वर्ष पुरानी समस्या थी जिसका पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह की जोडी ने मात्र 70 मिनट में समाधान कर दिया। डिप्टी सीएम ने कहा कि  अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत ने जिस प्रकार से सफलता हासिल की है वह अन्य देशों के लिए उदाहरण है। यूपी की कानून व्यवस्था से जुडे सवाल पर उन्होंने कहा कि अब यूपी बदल चुका है। डेढ लाख करोड से अधिक का निवेश प्रदेश में आया है जो बदले हुए यूपी की कहानी को कहता है। निवेश का आना बेहतर कानून व्यवस्था को साबित करता है। युवाओं को रोजगार के लिए भी सरकार कटिबद्ध है तथा निवेश आने से नौकरियों की बयार बहना तय है। अकेले आईटी सिटी व इलेक्ट्रनिक्स के क्षेत्र में आने वाले निवेश से करीब चार लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...