Breaking News

राजधानी में पूरे सप्ताह मनाई जाएगी स्व. अटल जी की पुण्यतिथ – बृजेश पाठक

  • पंडित अटल बिहारी बाजपेई मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के नेतृत्व में लिया गया फैसला

  • भारतरत्न स्व. अटल बिहारी बाजेपई की पुण्यतिथि पर उनकी जीवनी पर आधारित नाट्य रूपांतरण का होगा मंचन

  • 1090 चौराहे से अटल चौक तक होगी मैराथन दौड़, निबंध और भाषण प्रतियोगिता, अनाथालय और कुष्ठ आश्रम में फल वितरण किया जाएगा

  • राजधानी के कई इलाकों और मलिन बस्तियों में लगाए जाएंगे स्वास्थ्य मेले, अहियागंज गुरुद्वारे में गुरुवाणी और कीर्तन का होगा आयोजन

  • अटल बिहारी बाजपेई की विचारधारा से जुड़े प्रबुद्ध लोगों को किया जाएगा सम्मानित

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Thursday, July 07, 2022

लखनऊ। भारतरत्न और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी बाजपेई की चौथी पुण्यतिथि इस साल राजधानी में पूरे सप्ताह मनाई जाएगी। इसकी तैयारियां तेज हो गई है। गुरुवार को पंडित अटल बिहारी बाजपेई मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के नेतृत्व में कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई।

राजधानी में पूरे सप्ताह मनाई जाएगी स्व. अटल जी की पुण्यतिथ – बृजेश पाठक

पदाधिकारियों ने भी अपने सुझाव रखे। सर्वसम्मति से 16 अगस्त को स्व. अटल बिहारी बाजपेई के जीवन पर आधारित नाट्य रूपांतरण के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई। एक घंटे के नाट्य रूपांतरण में अटल जी के विदेश में हिंदी में पहली बार दिये गये भाषण, ग्वालियर से कानपुर, संडीला और लखनऊ की कई यादगार घटनाएं शामिल होंगी। बैठक में ही आयोजन के लिए समिति का चयन कर पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई।

गुरुवार को होटल पारस इन में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने उनके पास पदाधिकारियों की तरफ से आए प्रस्ताव पढ़े। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सबसे एक-एक कर स्व. अटल जी की पुण्यतिथि पर आयोजनों के सुझाव मांगे। सर्वसम्मति से तय किया गया कि स्व. अटल बिहारी बाजपेई की पुण्यतिथि के एक हफ्ते पहले से शहर में अटल जी के जीवन पर निबंध लेखन, मैराथन दौड़, भाषण प्रतियोगिता, स्वास्थ्य मेला, अनाथालय और कुष्ठ आश्रम में फल वितरण, यहियागंज गुरुदुआरे में अरदास और संकीर्तन जैसे विभिन्न आयोजन कराए जाएंगे।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने रूपरेखा तैयार की। तय किया गया कि अटल जी की विचारधारा से जुड़े पांच प्रबुद्ध लोगों को सम्मानित करने के साथ, मवैया स्थित मलिन बस्ती में स्वास्थ्य मेले लगाए जाएंगे। 12 अगस्त को निबंध प्रतियोगिता, 13 अगस्त को भाषण प्रतियोगिता, 14 अगस्त को सुबह छह बजे से मैराथन दौड़ 1090 से अटल चौराहा हजरतगंज तक, 16 अगस्त को अटल जी के जीवन पर आधारित नाट्य रूपांतरण का कार्यक्रम होगा। यह आयोजन अटल बिहारी कन्वेंशन सेंटर चौक में किये जाने पर भी सहमति बनीं। बैठक में फाउंडेशन के पदाधिकारियों में शहर के सम्मानित व्यापारी, अधिकारी, कर्मचारी, समाजसेवी और प्रबुद्ध वर्ग के लोग शामिल रहे।

About reporter

Check Also

उत्तर रेलवे ने स्वतंत्रता दिवस हर्षाेल्लास और उत्साह के साथ मनाया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। उत्तर रेलवे ने आज स्वतंत्रता दिवस 2022 ...