Breaking News

ब्रिटिश युवक Kitkrain ने अखिलेश के संग चलाई साइकिल

लखनऊ। 22 वर्षीय ब्रिटिश नौजवान Kitkrain किटक्रेन ने आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि वे लंदन से न्यूजीलैंड तक अकेले साइकिल यात्रा पर निकले है और 23 हजार किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। लखनऊ में वे श्री अखिलेश यादव से मिलकर बहुत उत्साहित हैं क्योंकि उन्होंने साइकिल यात्रा को लोकप्रिय बनाया है। समाजवादी सरकार में साइकिल ट्रैक और साइकिल हाई-वे बनवाए हैं। यह सब बहुत सराहनीय है।

Kitkrain ने बताया कि

श्री किटक्रेन ने बताया कि वे पार्किंसंस बीमारी के प्रति जागरूकता फैलाने निकले हैं और इस बीमारी के बारे में शोध के लिए धन संग्रह भी कर रहे हैं। श्री किटक्रेन ने यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स से मनोविज्ञान में स्नातक डिग्री ली है। श्री किटक्रेन ने कहा कि साइकिल यात्रा पर कोई टैक्स नहीं लगता है।

इससे प्रदूषण भी नहीं फैलता है। श्री अखिलेश यादव ने श्री किटक्रेन को उनके साहसिक अभियान के लिए बधाई देते हुए कहा कि साइकिल से निकले इस नौजवान का एक उदाहरण है जिसे हमारे नौजवानों को भी अपनाना चाहिए। हमारे देश को नौजवान ऐसे सपने नहीं देखते हैं। समाज में पार्किंसंस ही नहीं और भी गम्भीर बीमारियों के बारे में जागरूकता जगाने की आवश्यकता है। साइकिल यात्री हमेशा स्वस्थ रहते हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

ममता बनर्जी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले दिलीप घोष की मुश्किलें बढ़ीं, BJP नेता के खिलाफ मामला दर्ज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर टिप्पणी करने के मामले में भाजपा ...