Breaking News

बैंकों में खेला जा रहा है दलाली का खेल

  • प्रधानमंत्री की मुद्रा ऋण योजना को लगा रहे है पलीता बैंक प्रबंधक

बहराइच. जनपद के रिसिया थाना अन्तर्गत बलभद्दरपुर इलाहाबाद बैंक में खुले आम भ्रस्टाचार का खेल जारी है। बैंक प्रबंधक व बैंक सहायक की मिली भगत से किसान क्रेडिट कार्ड व ऋण देने के नाम पर ग्राहकों से जमकर रुपया ऐठा जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक इमाम नगर गांव निवासी सहजाद पुत्र धोड़े खाँ, जमील कुरैशी पुत्र रहमान कुरैशी, मुहिद खाँ पुत्र जुमेदार खाँ ने डीएम बहराइच, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री व सहायक बैंक महाप्रबंधक को शपथ पत्र दे कर प्रबंधक पर घूस लेने का आरोप लगाया है और बैंक प्रबंधक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।
शिकायतकर्ताओं का कहना है कि बैंक में ऋण देने में रुपयों को वसूली कर दोहरे मापदण्ड अपनाए जा रहे है।
शिकायतकर्ता सहजाद का कहना ही कि वो पूर्व कई वर्षों से गांव में दुकान चला रहा है। उसने अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंर्तगत ऋण के लिए आवेदन किया, जिसपर बैंक मैनेजर व बैंक सहायक उसे कई महीनों दौड़ाते रहे है। घूस के नाम पर 14 हजार रुपये की डिमांड की और रुपये लेने के बाद भी लगभग 6 महीनों तक बैंक के चक्कर लगवाते रहे।  प्राथी ने जब इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों व मीडियाकर्मियों से की तो बैंक मैनेजर मनीष और बैंक सहायक वसी खान आग बबूला हो गए। उक्त दोनों ने धमकाते हुए कहा कि तुम मेरा कुछ नही बिगाड़ पाओगें। शिकायतकर्ता ने शपथपत्र में अपने जानमाल का भी खतरा बताया है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को निगरानी समितियों को करें क्रियाशील: डीएम

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *