Breaking News

पश्चिम बंगाल में 31 सीटों पर बंपर मतदान, 3 बजे तक 67.24 फीसदी वोटिंग दर्ज

पश्चिम बंगाल में छिटपुट हिंसा के बीच 31 सीटों पर मतदान जारी है।  दोपहर 3 बजे तक तक 67.24 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। वहीं, TMC नेता के घर EVM और VVPAT मशीन मिलने को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में प्रसाशन सत्ताधारी दल के पक्ष में चुनाव आयोजित करता है। इसीलिए पिछले पंचायत चुनावों में 34 फीसदी वोटर मतदान ही नहीं कर सके थे। 20 हजार सीटों पर सत्तारूढ़ पार्टी ने निर्विरोध जीत दर्ज की थी।

गौरतलब है कि एक टीएमसी नेता के घर से ईवीएम बरामद हुई थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए निर्वाचन आयोग ने एक अधिकारी को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही मामले में सफाई भी दी है। आयोग का कहना है कि EVM और VVPAT रिजर्व कोटे की थीं जिन्हें अलग रखा गया था। आपको बता दें कि इससे पहले असम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता की गाड़ी से भी ईवीएम बरामद होने का मामला सामने आया था।

ताजा मामले में पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया में TMC नेता के घर ईवीएम और VVPAT मशीन मिलीं। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह आरक्षित ईवीएम थी जिसे चुनाव प्रक्रिया से अलग कर दिया गया है। इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल; 23 फरवरी 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधानी बरतने के ...