Breaking News

मणिपुर हिंसा मामले में एक्शन में CBI, दर्ज किया 6 FIR, फटाफट पढ़े पूरी खबर

मणिपुर हिंसा मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ऐक्शन में है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने हिंसा के आरोपों की जांच के लिए छह एफआईआर दर्ज की हैं। सीबीआई की जांच के लिए मणिपुर सरकार द्वारा चुने गए छह मामलों में एक यह भी है कि क्या जातीय हिंसा पूर्व नियोजित तो नहीं थी।

इस हिंसा के चलते लगभग प्रदेश में लगभग 3700 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। सबसे ज्यादा मामले इम्फाल के पश्चिमी जिले में दर्ज किए गए और फिर कांगपोकपी और बिष्णुपुर में।

सर्राफा व्यापारी से 50 किलो चांदी की लूट का मामला, इंस्पेक्टर और दरोगा गिरफ्तार, दरोगा के सरकारी आवास से चांदी बरामद

मणिपुर हिंसा मामले में एक्शन में CBI दर्ज किया 6 FIR

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नगा विधायकों के साथ एक बैठक में, उनसे कुकी और मेइती समुदायों के बीच एक पुल के रूप में कार्य करने और राज्य में शांति बहाल करने में मदद करने का आह्वान किया।

कुकी विधायकों द्वारा अलग प्रशासन की मांग और नागा विधायकों द्वारा इस मांग से दूरी बनाए जाने की मांग के बीच यह बात सामने आई है। जिन छह पहाड़ी जिलों में कर्फ्यू नहीं लगाया गया है, वे ज्यादातर नगा बहुल क्षेत्र हैं।

साथ ही, एक विशेष जांच दल का गठन भी किया है। तीन मई को मणिपुर में कुकी और मेइती समुदायों के बीच हिंसा शुरू हुई थी, जिसमें लगभग 100 लोगों की जान चली गई और 35,000 से अधिक लोगों को विस्थापित होने पर मजबूर होना पड़ा।

About News Room lko

Check Also

दाल बाटी बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान, खाकर हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

जब भी राजस्थान का नाम जहन में आता है तो वहां के कल्चर, रहन-सहन, खान ...