मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ऐलान पश्चिम बंगाल में 30 जून तक रहेगा लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 449 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 13 लोगों की मौत हो गई है.

वहीं पश्चिम बंगाल में अब तक 8187 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से 4488 एक्टिव मामले हैं. वहीं 396 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह सोमवार से मॉल आदि जैसी आर्थिक गतिविधियां खोलने नहीं जा रही है.

Loading...

हालांकि पश्चिम बंगाल के पीडब्ल्यूडी, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अरूप बिस्वास ने रविवार को फिल्म जगत के सभी हितधारकों के साथ बैठक के बाद कहा कि शूटिंग बुधवार से शुरू होगी, जिसमें अधिकतम 35 लोग ही काम कर सकेंगे और बाल कलाकारों को शूटिंग पर आने पर मनाही होगी.

बिस्वास ने कहा कि धारावाहिकों में वरिष्ठ कलाकारों के लिये बनाए गए नए नियमों की तर्ज पर फिल्मों में भी 65 वर्ष से अधिक आयु के कलाकारों को भी शूटिंग में शामिल होने से पहले हलफनामे पर हस्तक्षार करने होंगे. मंत्री ने कहा कि यह तय किया गया है कि निर्माता तकनीशियनों के लिए 25 लाख रुपये के कोविड-19 बीमा प्रीमियम का भुगतान करेंगे और कलाकारों के लिए प्रीमियम के 50 प्रतिशत का भुगतान करना होगा.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

बीएसएफ पर टीएमसी नेताओं ने लगाये गंभीर आरोप, कहा सीमाई क्षेत्र में ग्रामीणों को धमका रहा है बल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भारत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *