Breaking News

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ऐलान पश्चिम बंगाल में 30 जून तक रहेगा लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 449 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 13 लोगों की मौत हो गई है.

वहीं पश्चिम बंगाल में अब तक 8187 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से 4488 एक्टिव मामले हैं. वहीं 396 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह सोमवार से मॉल आदि जैसी आर्थिक गतिविधियां खोलने नहीं जा रही है.

हालांकि पश्चिम बंगाल के पीडब्ल्यूडी, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अरूप बिस्वास ने रविवार को फिल्म जगत के सभी हितधारकों के साथ बैठक के बाद कहा कि शूटिंग बुधवार से शुरू होगी, जिसमें अधिकतम 35 लोग ही काम कर सकेंगे और बाल कलाकारों को शूटिंग पर आने पर मनाही होगी.

बिस्वास ने कहा कि धारावाहिकों में वरिष्ठ कलाकारों के लिये बनाए गए नए नियमों की तर्ज पर फिल्मों में भी 65 वर्ष से अधिक आयु के कलाकारों को भी शूटिंग में शामिल होने से पहले हलफनामे पर हस्तक्षार करने होंगे. मंत्री ने कहा कि यह तय किया गया है कि निर्माता तकनीशियनों के लिए 25 लाख रुपये के कोविड-19 बीमा प्रीमियम का भुगतान करेंगे और कलाकारों के लिए प्रीमियम के 50 प्रतिशत का भुगतान करना होगा.

About Aditya Jaiswal

Check Also

डीपीआई के जरिये लोगों को सशक्त कर रहा भारत बना दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत

नई दिल्ली। भारत डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) पर न केवल अपने नागरिकों को सशक्त कर ...