Breaking News

CM Shivraj ने किया बड़ा ऐलान, अब 5 रु में मिलेगा भोजन

सूबे के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को 66 नए दीनदयाल रसोई केंद्रों का शुभारंभ करते हुए ऐलान किया कि अब प्रदेश में लोगों को पांच रु में भरपेट भोजन मिलेगा। दीनदयाल रसोई में यह व्यवस्था होगी।भोपाल के कुशाभाउ ठाकरे कन्वेंशन हॉल में मुख्य मंत्री दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ कर रहे थे।

मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से कहा गया है कि अभी तक यह भोजन 10 रु थाली के मान से मिल रहा था, लेकिन आज से 5 रु थाली में नागरिक भरपेट भोजन कर पाएंगे। मुख्य मंत्री चौहान ने इस कार्यक्रम में नगरीय क्षेत्रों के 38 हजार 505 आवास हीनों को पट्टे भी प्रदान किए।

इस अवसर पर मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने m संकल्प को दोहराते हुए कहा कि राज्य में कोई परिवार जमीन और आवास के बगैर नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के मकान पीएम आवास योजना के तहत नहीं बन सके, उन्हें सीएम आवास योजना के तहत घर दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण में 66 नगर पालिकाओं में स्थाई रसोई केंद्रों का शुभारंभ किया जा रहा है। अब इन्हें मिलाकर राज्य में 166 दीनदयाल स्थायी रसोई केंद्र हो गए हैं। जहां पर अब पांच रु में भोजन मिलेगा।

इस मौके पर मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम सभी भगवान से प्रार्थना करें कि बारिश कर दें। उन्होंने कहा कि मैं रात भर परेशान रहा, क्योंकि पूरे अगस्त सुखा गया। सूखे के वजह से बांध भी पूरे नहीं भर पाए और बिजली की मांग भी एकदम बढ़ी, क्योंकि फसलें अगर बचाना है तो पानी देना आवश्यक है। अब तक कभी ऐसी मांग नहीं आई।

उन्होंने कहा कि हम हर तरफ से भरसक प्रयास कर रहे हैं कि चीजें बेहतर रहें, उन्होंने कहा की मैं भी भगवान से प्रार्थना करूंगा, आप भी प्रार्थना करें कि एक बार बारिश जरूर हो जाए. ताकि हम फसलें बचा सकें और बाकी व्यवस्थाएं भी बेहतर तरीके से चलती रहें।

About News Desk (P)

Check Also

फाल्कन टेक्नोप्रोजेक्ट्स इंडिया लिमिटेड की पब्लिक इश्यू से 13.69 करोड़ जुटाने की योजना, कम्पनी का 19 जून को खुलेगा आईपीओ

लखनऊ। पेट्रोलियम रिफाइनरियों, हाउसिंग एस्टेट, परमाणु ऊर्जा, कंस्ट्रक्शन आदि क्षेत्रों में ग्राहकों को मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल ...