Breaking News

सीएम योगी ने जारी किया ये आदेश, अब आसानी से बन जाएंगा आय, जाति व निवास प्रमाणपत्र

त्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के समक्ष बुधवार को निर्देश दिए हैं कि अन्नपूर्णा मॉडल दुकानों का निर्माण ग्राम सचिवालय के नजदीक ग्राम सभा की जमीन पर किया जाए, जिससे आमजन को दैनिक आवश्यकता की वस्तुएं व अन्य सेवाएं एकीकृत रूप में सुगमतापूर्वक उपलब्ध हो सकें।

👉मायावती ने बुलाई पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की अहम बैठक, वजह जानकर चौक जाएँगे आप

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath

साथ ही अन्नपूर्णा उचित दर की दुकान एवं जनसुविधा केन्द्र में आय, जाति, जन्म, निवास प्रमाण पत्र, आधार, पेंशन व अन्य सेवाओं की सुविधा उपलब्ध करायी जाएं।

👉यौन उत्पीड़न के सबूत मांगने पर भड़कीं साक्षी मलिक, कहा परिवार को धमकाया जा रहा…

अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि विभाग द्वारा सम्पूर्ण प्रदेश में अन्नपूर्णा उचित दर की दुकानें एवं जनसुविधा केन्द्र एकीकृत व समरूपता से संचालित किए जाएंगे। इनमें जनसुविधा केन्द्र, जनरल स्टोर, विभिन्न प्रकार के बिल जमा किए जाने की व्यवस्था, 5 किलो एलपीजी सिलेण्डर, पीएम वाणी वाईफाई, अग्निशमन यंत्र, ई-स्टॉम्प विक्रय, माइक्रो एटीएम सुविधाओं की भी व्यवस्था की जाएगी। पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर बरेली मण्डल में 52 अन्नपूर्णा उचित दर की दुकानें निर्माणाधीन हैं।

सीएम योगी के सरकारी आवास पर खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा राशन की दुकानों के अपग्रेडेशन (अन्नपूर्णा उचित दर की दुकान एवं जनसुविधा केन्द्र के संबंध में प्रस्तुतिकरण किया गया। उन्होंने निर्देश दिए कि मॉडल दुकानों में राशन कार्ड धारकों को निर्धारित तिथियों में खाद्यान्न का वितरण किया जाए।

इसके लिए इलेक्ट्रॉनिक कांटे एवं ई-पॉस मशीन का उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि यहां पर जनरल स्टोर के माध्यम से जनसामान्य को रोजमर्रा की आवश्यकता के सामान उपलब्ध कराए जाएं। अधिकारी नियमित रूप से सप्ताह में एक दिन ग्राम पंचायतों का दौरा कर इन सुविधाओं का जायजा लें।

About News Room lko

Check Also

सावन में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना का भी रिकॉर्ड बना गए सीएम योगी आदित्यनाथ, आप भी जानिए

वाराणसी। सावन महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को तीसरी बार बाबा विश्वनाथ और ...