Breaking News

पांच दिवसीय गंगा यात्रा पर CM योगी, इन जिलों का करेंगे दौरा

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 दिवसीय गंगा यात्रा की शुरुआत करेंगे। जो कि 27 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक कानपुर में इसका समापन होगा। वहीं बलिया में भी राज्यपाल आनंदीबेल पटेल गंगा यात्रा की शुरूआत करेंगे।

ये यात्रा गंगा को अविरल और निर्मल बनाने की एक और मुहिम की शुरुआत मानी जा रही है। इस योजना के तहत हर जिले में केंद्रीय मंत्री और योगी सरकार के मंत्री आगे बढ़ाएंगे।

सबलगढ़ से गंगा यात्रा का शुभारंभ

कार्यक्रम के अनुसार सोमवार यानि आज से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिजनौर के सबलगढ़ से गंगा यात्रा का शुभारंभ करेंगे। इस मौके पर सीएम योगी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सीएम योगी हस्तिनापुर के जंबुद्वीप में पहला रात्रि विश्राम भी करेंग और मखदुमपुर में भव्य गंगा आरती करेंगे।

वहीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बलिया के दुबे छपरा में गंगा यात्रा का शुभारंभ करेंगी और सुबह 9:30 बजे बलिया में द्वितीय गंगा यात्रा का शुभारंभ होगा।

27 जिलों की 1026 ग्राम पंचायतों से निकलेंगी यात्रा

बता दें कि दोनों गंगा यात्राएं 27 जिलों की 1026 ग्राम पंचायतों से निकलेंगी। इस गंगा यात्रा में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी के कई अन्य नेता शामिल होंगे साथ ही 10 केंद्रीय और राज्य सरकार के मंत्री और सांसद, विधायक भी शामिल होंगे।

त्रिवेंद्र सिंह रावत सुशील मोदी संग कई नेता होंगे शामिल

जानकारी के अनुसार गंगा यात्रा में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी शामिल होंगे। वहीं यूपी के डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा भी गंगा यात्रा का हिस्सा लेंगे।

साथ ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल के अलावा जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह समेत यूपी कैबिनेट के कई मंत्री शामिल होंगे। इस गंगा यात्रा के दौरान मंत्री, सांसद और विधायक कई ग्रामसभाओं में 4 दिन का प्रवास भी करेंगे।

मुजफ्फरनगर होते हुए मेरठ के हस्तिनापुर पहुंचेगी यात्रा

यह गंगा यात्रा बिजनौर से रामराज मुजफ्फरनगर होते हुए मेरठ के हस्तिनापुर पहुंचेगी। मेरठ के हस्तिनापुर से हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर, बुलंदशहर के अनूप शहर राजघाट होते हुए ये यात्रा नरोरा के वशी घाट पहुंचेगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...