Breaking News

‘यंगेस्ट टु परफार्म सूर्य नमस्कार’ का खिताब सीएमएस छात्र को, इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कराया अपना नाम

लखनऊ। ‘यंगेस्ट टु परफार्म सूर्य नमस्कार’ का खिताब अर्जित कर सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस के प्रतिभाशाली छात्र ड्रीक रॉय मेहता ने पाँच वर्ष की अल्प आयु में ही इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराया है और लखनऊ का नाम पूरे देश में रोशन किया है।

ड्रीक मेहता ने पाँच वर्ष की अल्प आयु में ही योग के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है और सर्वाधिक कम समय में सूर्य नमस्कार के सभी आसनों को पूरा कर इण्डिया बुक ऑफ रिकार्डस में स्थान सुनिश्चित किया है।

सीएमएस के इस प्रतिभाशाली छात्र ने मात्र 1 मिनट और 41 सेकेण्ड में सम्पूर्ण सूर्य नमस्कार पूरा कर ‘यंगेस्ट टु परफार्म सूर्य नमस्कार’ का खिताब अपने नाम किया। इण्डिया बुक ऑफ रिकार्ड देश की असाधारण एवं विलक्षण प्रतिभाओं के नाम अपने रिकार्ड में शामिल करता है एवं उन्हें एक राष्ट्रीय मंच प्रदान करता है।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने विद्यालय के इस होनहार छात्र की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया। सीएमएस अपने छात्रों को उनकी रूचि के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हेतु प्रोत्साहित करता है, साथ ही विभिन्न रचनात्मक प्रतियोगिताओं हेतु अवसर उपलब्ध कराकर छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को विकसित करता है। यही कारण है कि सीएमएस के छात्र के शैक्षणिक उत्कृष्टता के साथ ही अन्य विभिन्न क्षेत्रों में भी नित नये कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...