Breaking News

टीएमयू में जगाई युवा मतदाता जागरूकता की अलख

• डीएम मानवेंद्र सिंह ने स्टुडेंट्स को दिलाई वोट देने की शपथ

• 18 बरस के युवा बतौर वोटर पंजीकृत कराएं: कुलाधिपति

• चुनाव आयोग की जिला आइकॉन ऋतु नारंग बोलीं, युवा समझें वोट का महत्व

• पोस्टर प्रतियोगिता में बीटेक के हर्ष पाण्डेय रहे प्रथम स्थान पर

• लोगो प्रतियोगिता में बीएफए की अदिति अग्रवाल रही अव्वल

• स्टुडेंट्स अर्नव ने दूसरा, जबकि सौम्या रही तीसरे स्थान पर

• सीसीएसआईटी एंड फाइन आर्ट्स के 109 छात्रों ने किया प्रतिभाग

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की ड्राइंग एंड पेंटिंग सोसायटी और जिला प्रशासन, मुरादाबाद के सहयोग से स्पेशल समरी रिवीजन-2024 के तहत नथिंग लाइक वोटिंग, आई वोट फॉर स्योर पर हुई पोस्टर प्रतियोगिता में बीटेक के हर्ष पाण्डेय ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बीएससी एनिमेशन के स्टुडेंट्स अर्नव चाहल ने दूसरा और बीटेक की सौम्या जैन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लोगो प्रतियोगिता में बीएफए की अदिति अग्रवाल अव्वल रही।

👉एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम आगरा में 4 दिसम्बर से 16 दिसम्बर तक होगी अग्निवीर सेना भर्ती रैली

इस मौके पर जिलाधिकारी मुरादाबाद मानवेन्द्र सिंह बतौर मुख्य अतिथि, सीडीओ स्वीप नोडल मुरादाबाद सुमित यादव बतौर विशिष्ट अतिथि, टीएमयू के कुलाधिपति सुरेश जैन, डीन स्टुडेंट्स वेलफेयर प्रो एमपी सिंह, स्वीप की डिस्ट्रिक्ट आइकॉन एवं योग गुरू ऋतु नारंग आदि की उल्लेखनीय मौजूदगी रही। पोस्टर एंड लोगो प्रतियोगिता में सीसीएसआईटी और फाइन आर्ट्स के कुल 109 स्टुडेंट्स ने प्रतिभाग किया।

मुख्य अतिथि डीएम मानवेन्द्र सिंह ने सभी स्टुडेंट्स को मतदाता की शपथ दिलाई और विजेता स्टुडेंट्स को ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में भारतीय निर्वाचन आयोग के सिस्टेमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्ट्रोरल पार्टीशिपेसन- स्वीप, टीएमयू की एनएसएस इकाई, टीएमयू स्टुडेंट्स सोयायटी आदि की भी महत्वूर्ण भागीदारी रही। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में वैभव झा, प्रदीप सैनी, श्रेया शर्मा, शालिनी आदि शामिल रहे।

टीएमयू में जगाई युवा मतदाता जागरूकता की अलख

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा, जो स्टुडेंट्स 18 साल का हो चुके हैं या 5 जनवरी, 2024 तक हो जाएंगे, उन सबको मतदाता के रूप में पंजीकृत होना चाहिए। उन्होंने स्टुडेंट्स को फॉर्म छह को कैसे भरने, ऑनलाइन मतदाता के रूप में अपने आप को पंजीकृत करने की प्रक्रिया पर भी विस्तार से प्रकाश डाला।

👉तूम्हारी याद के स्याही को रो रो के मिटाते हैं, कि यानी हिज्र को जानां हम लोगो से छुपाते हैं..

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति सुरेश जैन ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा, टीएमयू का लक्ष्य है कि जो भी स्टुडेंट्स 5 जनवरी, 2024 तक 18 साल की आयु पूरी कर लेंगे, वे भारत सरकार की मतदाता सूची में अपने को पंजीकृत करें।

उन्होंने कहा, 18 साल के छात्र-छात्रा को मतदाता के रूप में पंजीकृत कराना हमारा लक्ष्य है। स्वीप की डिस्ट्रिक्ट आइकॉन एवम् योग गुरू ऋतु नारंग ने कहा, युवा अपने वोट का महत्व समझें। अब युवा जागरुक हो रहा है और वह अधिकारों का हितों का संरक्षण करना चाहता है। अतः वह अपने आप को मतदाता के रूप में पंजीकृत करे और सरकार या देश में अपना योगदान सुनिश्चित करें। संचालन कार्यक्रम कॉर्डिनेटर प्रो एमपी सिंह और डॉ माधव शर्मा ने किया। कार्यक्रम में डॉ अशोक कुमार लखेरा, डॉ रत्नेश जैन, दीपक मलिक, डॉ रवि प्रकाश सिंह आदि उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

वास्तुकला संकाय में “सोने की चिड़िया” का मंचन हुआ

• “भारत रंग महोत्सव” के 25 वें वर्ष के उपलक्ष्य में “जन भारत रंग” का ...