Breaking News

सीएमएस के छात्र ज्ञानवान होने के साथ ही गुणवान भी हैं- सूर्यपाल गंगवार

• सीएमएस शिक्षकों का हुआ सम्मान, सीएमएस शिक्षकों ने निकाला ‘चरित्र निर्माण मार्च’

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के शिक्षकों के सम्मान में ‘शिक्षक धन्यवाद समारोह’ का भव्य आयोजन सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पधारे लखनऊ जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री गंगवार ने कहा कि सीएमएस सही मायनों में भावी पीढ़ी को जीवन निर्माण की शिक्षा दे रहा हैं, जिसके लिए डा जगदीश गांधी व डा भारती गांधी बधाई के पात्र हैं।

👉चौधरी अजीत सिंह : IIT Graduate से लेकर प्रिय किसान नेता बनने तक का सफर

सीएमएस शिक्षकों की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि आप द्वारा शिक्षित किये गये बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में लगातार लखनऊ का नाम रोशन कर रहे हैं। सीएमएस के छात्र ज्ञानवान होने के साथ ही गुणवान भी हैं, यही सबसे महत्वपूर्ण बात है।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल

इस भव्य समारोह में सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी व डा भारती गांधी ने विद्यालय के कर्तव्यपरायण शिक्षकों के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया। अपने संबोधन में डा गांधी ने सीएमएस के सभी शिक्षकों को उनकी निःस्वार्थ सेवा के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि आप महान शिक्षकों ने अपने छात्रों को गुणवान व चरित्रवान बनाने के प्रयासों में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

👉भारत आए पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो, पूछे गए दाऊद इब्राहिम से जुड़े सवाल

सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी ने कहा कि सीएमएस का यही लक्ष्य है कि प्रत्येक छात्र एक अनमोल मोती की तरह चमके और अपने माता-पिता, शिक्षकों तथा विद्यालय के गर्व का कारण बने। सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन ने कहा कि आप शिक्षकों ने पूरे साल बहुत मेहनत व लगन से अपने कर्तव्य को निभाया है। उसी का परिणाम है कि सीएमएस छात्रों ने शैक्षिक, एक्स्ट्रा करिकुलर एवं सामाजिक क्षेत्रों में अनेकों उपलब्धियाँ अर्जित कर विद्यालय का नाम विश्व पटल पर रोशन किया है।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल

इससे पहले, सीएमएस के क्वालिटी अश्योरेन्स एवं इनोवेशन डिपार्टमेन्ट की हेड एवं सुपीरियर प्रिन्सिपल सुस्मिता घोष ने सभी का हार्दिक स्वागत अभिनन्दन किया एवं रंगारंग शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच सीएमएस शिक्षकों की वर्ष भर की उपलब्धियों का विवरण भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर भारत सरकार की नई शिक्षा नीति पर सारगर्भित परिचर्चा सम्पन्न हुई। सीएमएस ‘विजन-2025’ की झलकि भी प्रदर्शित की दिखाई गई। समारोह में सीएमएस के विभिन्न कैम्पसों द्वारा प्रस्तुत शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अनूठी प्रस्तिुतियों ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

👉अब अफजाल अंसारी के तीन शस्त्र लाइसेंस निरस्त, पुलिस कर रही पूछताछ

संगीत नाटिका ‘अलादीन’, प्रेयर डान्स, सूफी संगीत आदि विभिन्न कार्यक्रमों को सभी ने सराहा। ‘फेमिली यूनिटी’ पर आधारित वर्ल्ड पार्लियामेन्ट की प्रस्तुति ने भी खूब तालियां बटोरी। सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 3000 से अधिक शिक्षक-शिक्षिकाओं ने आज विशाल ‘चरित्र निर्माण मार्च’ निकालकर भावी पीढ़ी के चरित्र निर्माण व नैतिक उत्थान की पुरजोर अपील की।

सीएमएस शिक्षकों का यह विशाल चरित्र निर्माण मार्च आज सुबह 7.00 बजे गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित मकदूमपुर पुलिस थाना सेे सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम तक निकाला गया। इस विशाल मार्च में सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी व डा भारती गांधी, सीएमएस प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन समेत सीएमएस के सभी कैम्पस की प्रधानाचार्याओं व कई प्रख्यात हस्तियों ने शामिल होकर भावी पीढ़ी के चरित्र निर्माण की आवाज बुलन्द की।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...