Breaking News

संपत्ति की वसीयत कराने पर डीएम से शिकायत

औरैया। थाना एरवाकटरा क्षेत्र के ग्राम फैजुल्लापुर निवासी एक महिला ने सोमवार को ककोर मुख्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उसने अपने जेठ पर छल करके ससुर की संपत्ति अपने पुत्रों के नाम वसीयत करा लेने का आरोप लगाया है। महिला ने जेठ पर मारपीट , गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा है कि उसकी संपत्ति को वापस दिलाया जाए , तथा आरोपितों के खिलाफ कारवाई की जाए।

क्षेत्र के ग्राम फैजुल्लापुर निवासी सुकीर्ति देवी पत्नी स्वर्गीय राघवेंद्र सिंह भदौरिया ने सोमवार को ककोर मुख्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसके पति राघवेंद्र सिंह की वर्ष 2016 में मृत्यु हो चुकी है। उसके पति की मृत्यु के बाद उसका जेठ अरविंद सिंह पुत्र पहलवान सिंह भदौरिया ने छल करके अपने ममेरे भाई हर गोविंद सिंह पुत्र स्वर्गीय बाबू सिंह निवासी ग्राम गधालोट थाना भरथना जनपद इटावा के साथ साजिश करके अपने पुत्रों विशाल व आशुतोष सिंह के नाम पीड़िता की चल-अचल संपत्ति ससुर पहलवान सिंह से वसीयत करवा ली है।

पति की मृत्यु के बाद उसका जेठ उसके साथ मारपीट करता रहता है। वर्ष 2009 में जब उसकी सास, ससुर व पति जीवित थे। उसी समय उसकी जेठ ने उसके साथ मारपीट करते हुए मरणासन्न कर दिया था। इसी के चलते उसके पिता पैतृक गांँव कन्नौज ले गये। इस आशय की पीड़िता ने कोतवाली व न्यायालय में शिकायत करते हुए प्रार्थना पत्र दिया था।

Loading...

इसी के चलते पीड़िता के ससुर , सास व जेठ आदि ने जेल जाने के भय से स्टांप पर समझौता करा लिया था। तथा कहा था कि वह लोग अब किसी तरह से प्रताड़ित नहीं करेंगे। महिला का कहना है कि उसके तीन पुत्रियां 13 वर्ष , 11 वर्ष व 7 वर्ष की हैं। उसका जेठ जान से मारने की धमकी देता रहता है। कहता है कि घर से निकल जाइये अन्यथा रात में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा देंगे। 26 दिसंबर 2020 एवं 6 अगस्त 2021 को उसका जेठ पीड़िता की पुत्रियों एवं उसे मारपीट कर छत से नीचे ले आया , और गाली- गलौज करते हुए लाठी-डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया। उसका जेठ आये दिन जान से मारने की धमकी देता रहता है। पीड़ित महिला ने उक्त संपत्ति वापस करवाए जाने के साथ ही जेठ एवं अन्य दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जमीन की खातिर कलयुगी पुत्रो ने गला घोंटकर कर दी पिता की हत्या, हत्या के बाद खुद थाने पहुचा आरोपी, दूसरा भाई फरार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। थाना जसराना क्षेत्र के गांव में दो ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *