Breaking News

तालाब को खत्म करने पर डीएम से शिकायत

औरैया। विकासखंड सहार थाना वेला क्षेत्र के ग्राम मेर जीवा सिरसानी निवासी रहीस अली पुत्र मकदूम अली ने विभिन्न ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त शिकायती प्रार्थना पत्र बुधवार को ककोर मुख्यालय पहुंचकर जिला अधिकारी को दिया है। जिसमें उसने गांँव के ही लोगों पर तालाब में मिट्टी डालकर तालाब को पाटकर खत्म कर देने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा है कि तालाब खत्म हो जाने से उनके घरों की जल निकासी बाधित हो गई है। ग्रामीणों ने न्याय की गुहार लगाई है।

क्षेत्र के ग्राम मेर जीवा सिरसानी निवासी वाशिंदों ने जिला अधिकारी सुनील कुमार वर्मा को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है की करीब 10 लोगों के घरों का पानी तालाब में जाता है। उक्त तालाब को विपक्षीगणों ने बंद कर दिया है। जिससे सभी घरों की जल निकासी व परनालों का पानी उनके घरों के आस पास भरा हुआ है। वहीं ग्रामीणों का आवागमन भी बाधित हो गया है। जिसके चलते संक्रामक रोग फैलने की आशंका प्रबल हो गई है। इस आशय की शिकायत उन्होंने गत 20 अक्टूबर 2020 को बिधूना तहसील दिवस में दर्ज कराई थी।

दूसरी शिकायत 24 दिसंबर 2020 को दर्ज कराई। इसके बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हुई है। इसी के चलते ग्रामीणों ने गत 6 जनवरी 2021 को ककोर मुख्यालय आकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। इसके बावजूद अभी तक कोई निराकरण नहीं हो सका। विपक्षीगण कहते हैं कि उन्होंने पुलिस को पैसा दिया है। इस लिए कुछ भी नहीं हो सकता है। इसके अलावा वह लोग जान से मारने की धमकी देते हैं।

Loading...

जिससे परिवारी जन सहमे हुऐ हैं। इतना ही नहीं कई बार मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत करने के बाद भी स्थिति जस की तस है। ग्रामीणों ने सक्षम अधिकारी से मामले की जांच कराई जाने एवं नरकीय जीवन जीने से उबारे जाने के लिए गुहार लगाई है। प्रार्थना पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में प्रमुख रूप से राहुल यादव, रशीद अली, रानी बेगम, जुलैसा बेगम, शाह शबानो, बड़े कुशवाहा, मसीद अली, पप्पू कुशवाहा, बादशाह, देवेंद्र सिंह, फिरोज अली, संदीप, विजय कुमार व अन्य ग्रामीण शामिल रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मुद्दों से भटकाने में भाजपा सरकार का कोई जवाब नहीं: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *