Breaking News

एचआईवी बचाव व रोकथाम कार्यक्रम को सफल बनाने को समन्वय जरूरी : डॉ हीरा लाल

• जिला क्षय रोग अधिकारियों व समन्वयकों का प्रोग्राम के बारे में संवेदीकरण किया जाए

• उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी व टेक्निकल सपोर्ट यूनिट सेतु की बैठक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी के अपर परियोजना निदेशक डॉ हीरा लाल की अध्यक्षता मे सोसाइटी की टेक्निकल सपोर्ट यूनिट सेतु और सोसाइटी अधिकारियों की शुक्रवार को बैठक हुई।

👉ऑर्नामेंटल टावर बढ़ा रहे काशी की खूबसूरती

डॉ हीरा लाल ने बैठक में कहा कि सेतु टीम के सभी राज्य और जनपदीय कार्मिक निष्ठा के साथ काम करें, उन्हें सोसाइटी स्तर से पूरा सहयोग दिया जाएगा। फील्ड में बेहतर काम ही हमारी पहचान बनेगा और एचआईवी बचाव व रोकथाम कार्यक्रम को सफल बनाया जा सकेगा।

एचआईवी बचाव व रोकथाम कार्यक्रम को सफल बनाने को समन्वय जरूरी : डॉ. हीरा लाल

जनपदों में अभी समन्वय की कमी है, इसलिए वहां प्रोग्राम फील्ड ऑफिसर जनपदीय जिला क्षय रोग अधिकारियों और एचआईवी/टीबी समन्वयक से मिलकर प्रोग्राम के बारे मे संवेदीकरण करें। इसके साथ ही जनपद में आयोजित हो रहीं मासिक समीक्षा बैठकों का फालोअप किया जाए।

👉सुदृढ़ पारदर्शी व्यवस्था का संदेश

डॉ. हीरा लाल ने कहा कि सोसाइटी के सहयोग से संस्था वाईआरजी केयर राजधानी लखनऊ में ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए एक विशेष क्लिनिक चलती है। क्लिनिक पर सभी ट्रांसजेंडर को कई प्रकार की बुनियादी सेवाएं दी जा रहीं हैं। इस क्लिनिक का प्रचार सभी जिलों में किया जाए।

जनपद स्तर पर रहने वाले ट्रांसजेंडर को क्लिनिक की सेवाओं के बारे में बताया जाये और उन्हें सेवाओं का लाभ लेने में सहायता दी जाए। इससे पूर्व सोसाइटी स्तर के अनुभागीय अधिकारियों ने सेतु टीम से विस्तार से चर्चा की और अपनी अपेक्षाओं पर कार्यवाही की स्थिति भी जानी।

👉यूपी के हापुड़ के चंडी मंदिर में युवक ने पढ़ी नमाज, लोगो ने किया जमकर हंगामा, पुलिस फोर्स तैनात

बैठक में डॉ अरुण सिंहल, सुनील मिश्रा, गीता अग्रवाल, माया बाजपेई, अनुज दीक्षित, पवन सिंह, अजय शुक्ला, नीरज, राजेश पाठक, वीरेंद्र दुबे, प्रदीप, नीतीश, शशांक, नीतीश गुप्ता, पूर्णिमा चौधरी आदि उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...