Breaking News

UP में कोरोना के रिकॉर्ड 37238 नए मामले आये, 196 की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के रिकार्ड 37,238 नये मामले भी सामने आये। अकेले लखनऊ में 5,682 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि प्रदेश भर में एक दिन में सर्वाधिक 196 मरीजों की मौत हुयी है। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि अब तक कुल 3,93,00,000 सैंपल जांचे गए हैं। राज्‍य में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा दस लाख पार कर गया है।

उन्होंने बताया कि राज्‍य में इस समय कुल 2,73,653 मरीज इलाज करा रहे हैं। इनमें से दो लाख 18 हजार मरीज घर पर आइसोलेट हैं। बाकी निजी तथा सरकारी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 196 और संक्रमितों की मौत होने से राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 10,737 हो गई है।

सहगल ने अफवाहों से बचने का अनुरोध करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन, आवश्यक दवाई और बिस्तर का निरंतर प्रबंधन का निर्देश दिया है। हर अस्पताल में वातावरण से ऑक्सीजन बनाने की योजना पर कार्य चल रहा है और 31 ऐसे अस्पतालों के लिए शासन से आदेश जारी किये जा चुके हैं जहां अगले 15 से 20 दिनों में वातावरण की हवा से ऑक्सीजन बनाने के प्‍लांट लग जाएंगे। इसके अलावा मरीजों के लिए 1500 ऑक्सीजन संयंत्र का भी आदेश दिया गया है।सहगल ने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लगे वीकेंड लॉकडाउन के दौरान साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन और सर्विलांस का अभियान चलाया जाएगा।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा की नीति और नीयत में खोट: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *