Breaking News

भारत में फिर बढ़ रहा कोरोना वायरस का संक्रमण, मिले 5 हजार से ज्यादा नए मरीज

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। 24 घंटों में देश में 5 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिले हैं। कहा जा रहा है कि 6 महीनों में यह एक दिन में दर्ज किया गया सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस दौरान 6 मरीजों की मौत हुई है। वहीं, इलाज करा रहे कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 25 हजार 587 पर पहुंच गई है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत की शानदार जीत, 4 साल के लिए स्टैटिकल बॉडी में मिली जगह, जाने पूरी खबर

कोरोना वायरस संक्रमण

भारत में फिलहाल डेली पॉजिटिविटी रेट 3.32 प्रतिशत पर है। वहीं, साप्ताहिक आंकड़ा 2.89 फीसदी है। 24 घंटों के दौरान देश में 2 हजार 826 मरीज स्वस्थ हुए। इस दौरान 1993 वैक्सीन डोज दिए गए। अब तक भारत में 92.23 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं।

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,435 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,33,719 हो गई थी। पिछले 163 दिन में सामने आए ये सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 23,091 पर पहुंच गई थी। देश में पिछले साल 25 सितंबर को कोविड के 4,777 दैनिक मामले सामने आए थे।

कोरोनावायरस संक्रमण के मामले में दिल्ली, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक खासे प्रभावित नजर आ रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडों के अनुसार, एक दिन में कर्नाटक में 2, महाराष्ट्र में 2 पंजाब में 1 मरीज की मौत हुई है। इसके अलावा केरल में भी एक मरीज ने जान गंवाई है।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...