Breaking News

दिल्ली में डरा रही कोरोना की रफ्तार, 153 लोग संक्रमित

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के लिए कुल सात हजार से अधिक ऑक्सीजन की सुविधा वाले के बिस्तर, 1849 आईसीयू के बिस्तर और 1093 वेंटिलेटर के बिस्तर उपलब्ध हैं, लेकिन डॉक्टरों और नर्सों की भारी कमी है।

दिल्ली के अस्पतालों में एनेस्थीसिया विभाग में 30 से 45 फीसदी तक डॉक्टरों के और 50 फीसदी तक नर्स और कर्मचारियों के पद खाली हैं। कहीं स्वास्थ्य कर्मियों की कमी बड़ी परेशानी न बन जाए। दिल्ली में कोरोना संक्रमित की संख्या लगातार बढ़ रही है, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज नहीं बढ़ रहे। अधिकतर लोगों में हल्के लक्षण हैं। अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमितों की संख्या सिर्फ 28 ही है। इसके अलावा 9 लोग ऐसे भी भर्ती हैं, जिन्हें कोरोना का संदिग्ध मरीज माना गया है। एहतियातन दिल्ली के अस्पताल स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

सफदरजंग अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 210 बिस्तर आरक्षित किए गए हैं। यहां अभी सिर्फ एक कोरोना संदिग्ध ही भर्ती है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बीएल शेरवाल ने बताया कि वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और बाइपेप मशीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। स्थिति भी सामान्य है।

 राजधानी में रविवार को कोरोना के 153 मामले सामने आए, जबकि 96 मरीजों को छुट्टी दी गई। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1675 जांच हुई और इनमें 9.13 फीसदी लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। कोरोना के कुल सक्रिय मामले बढ़कर 528 हो गए हैं। इनमें से 340 मरीज होम आइसोलेशन और 35 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों में से 19 मरीज आईसीयू में भर्ती हैं। हालांकि, अधिकतर को गंभीर लक्षण नहीं है। एहतियात के तौर पर मरीजों को आईसीयू में रखा गया है।

About News Room lko

Check Also

नवयुग कन्या महाविद्यालय की गर्ल्स कैडेट ने चारबाग मेट्रो स्टेशन पर चलाया स्वच्छता जागरूकता अभियान

लखनऊ। स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आज नवयुग कन्या महाविद्यालय की 19 उत्तर प्रदेश गर्ल्स बटालियन ...