Breaking News

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणी से तिलमिलाया पाकिस्तान; संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में यह अनुमान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर पाकिस्तान तिलमिला गया है। पाकिस्तान ने गीदड़ भभकी देते हुए शनिवार को कहा कि वह अपनी संप्रभुता की रक्षा करने के इरादे और क्षमता को लेकर दृढ़ है। सिंह ने एक दिन पहले कहा था कि अगर आतंकवादी देश में हमला कर पड़ोसी देश में भाग जाते हैं तो भारत पाकिस्तान में घुसने से नहीं हिचकेगा।

यहां विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान ने हमेशा क्षेत्र में शांति के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है लेकिन शांति की उसकी इच्छा को गलत नहीं समझा जाना चाहिए। सिंह के बयान की आलोचना करते हुए बयान में कहा गया है कि चुनावी लाभ के लिए भारत की सत्तारूढ़ पार्टी गलत बयानबाजी कर रही है। ब्रिटिश अखबार द गार्जियन ने अपनी रिपोर्ट में लिखा था कि पाकिस्तान में भारत आतंकियों का खात्मा कर रहा है। इस बारे में जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से एक इंटरव्यू में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि भारत घर में घुसकर मारेगा।

दुनिया से लगा रहा गुहार: मंत्रालय ने बयान में आगे कहा, पाकिस्तान के अंदर मनमाने ढंग से आतंकवादी कहे जाने वाले नागरिकों को मारने की तैयारी यह साफ-साफ दिखाता है कि भारत दोषी है और वह इसे मान रहा है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए यह जरूरी है कि वह भारत को उसके जघन्य और गैरकानूनी कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराए।

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में यह अनुमान
संयुक्त राष्ट्र की एक एजेंसी की रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान का कर अंतर सकल घरेलू उत्पाद का लगभग तीन प्रतिशत है। सकल घरेलू उत्पाद के 9 प्रतिशत के मौजूदा स्तर के मुकाबले 12 प्रतिशत से अधिक हो सकता है। वित्त वर्ष 2025 में सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 2.3 प्रतिशत तक जाने का अनुमान है। वहीं, मुद्रास्फीति गिरकर 12.2 प्रतिशत हो जाएगी।

About News Desk (P)

Check Also

शेयर बाजार में मजबूत क्लोजिंग; सेंसेक्स 941 अंक चढ़ा, निफ्टी 22650 के करीब

शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन दमदार शुरुआत हुई है। शुक्रवार को लाल ...