Breaking News

Denmark ओपन : साइना जीती, सिंधु हारी

साइना Denmark नेहवाल ने डेनमार्क ओपन के पहले दौर के कड़े संघर्ष के बाद जीत दर्ज की, जबकि पीवी सिंधु को पहले ही दौर में अमेरिका की बीवेन झांग के खिलाफ चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा।

Denmark ओपन में साइना ने

डेनमार्क Denmark ओपन में साइना ने 81 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में हांगकांग की चेयुंग नगान यी को 20-22, 21-17, 24-22 से मात दी। पहले दौर के एक अन्य मुकाबले में तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु को 56 मिनट तक चले कड़े संघर्ष के बाद 17-21, 21-16, 18-21 से शिकस्त मिली। साइना को तनाव से भरे मुकाबले में चेयुंग से कड़ी चुनौती मिली। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पिछली भिड़ंत 2016 में हुई थी जहां साइना को हार का सामना करना पड़ा था। उतार-चढ़ाव से भरे इस मुकाबले में अंत तक संघर्ष देखने को मिला। अंतिम गेम में भारतीय खिलाड़ी ने दो बार मैच प्वाइंट बचाए और शानदार जीत दर्ज कर अगले दौर में प्रवेश किया।

वहीं, झांग के खिलाफ सिंधु की यह लगातार तीसरी हार है। इस अमेरिकी खिलाड़ी ने इस साल की शुरुआत में फरवरी में इंडियन ओपन के फाइनल में भी सिंधु को पराजित किया था। रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु जकार्ता एशियन गेम्स में रजत पदक जीतने के बाद से ही मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। जापान ओपन में भी उन्हें दूसरे दौर में गाओ फैंजी के खिलाफ सीधे गेमों में हार मिली थी। चाइना ओपन में भी कुछ इसी तरह की कहानी दोहराई गई थी, जहां 23 साल की सिंधु को विश्व की नंबर छह खिलाड़ी चीन की चेन युफेई के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 11-21, 21-11, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा था।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...