Breaking News

डीजीएमएस (सेना) का तीन दिवसीय दौरा संपन्न, लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी ने एएमसी के बहादुर सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ। लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी, एवीएसएम, वीएसएम, महानिदेशक चिकित्सा सेवा (सेना) और सेना चिकित्सा कोर के कर्नल कमांडेंट ने लखनऊ छावनी में एएमसी सेंटर एवं कॉलेज का दौरा किया।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया राजाजी नेशनल पार्क का भ्रमण, कहा यह क्षेत्र बने पर्यटन हब , लोग यहां देखने आए…

लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी को एएमसी सेंटर में आगमन पर, सेना चिकित्सा कोर (एएमसी) केंद्र एवं कॉलेज लखनऊ के कमांडेंट एवं एएमसी अभिलेख प्रमुख तथा आर्मी मेडिकल कोर के कर्नल कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

पहले दिन, लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी ने एएमसी युद्ध स्मारक ‘श्रद्धांजलि’ पर माल्यार्पण कर एएमसी के बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया था। बाद में, 18 मई को लखनऊ छावनी में नायक दीपक सिंह, वीर चक्र परेड ग्राउंड में लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया।

मालदीव मंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल ने यूएसबीआरएल परियोजना पर बने चिनाब पुल का दौरा किया

जनरल ऑफिसर ने सम्मान गार्ड कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल आजाद खान द्वारा प्रस्तुत दल का निरीक्षण किया। लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी ने एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के एलजेएस सभागार में स्टेशन के सभी एएमसी अधिकारियों को भी संबोधित किया।

यात्रा की समाप्ति से पहले, लेफ्टिनेंट जनरल अरिंदम चटर्जी ने 20 मई 2023 को एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के ओपन एयर ऑडिटोरियम में एक विशेष सैनिक सम्मेलन को संबोधित किया।

अपने संबोधन में, लेफ्टिनेंट जनरल चटर्जी ने अधिकारियों, जूनियर कमीशन अधिकारियों (जेसीओ), अन्य रैंक (ओआर) और रंगरूटों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया ताकि सशस्त्र बल कर्मियों को व्यापक और कुशल स्वास्थ्य देखभाल प्रदान की जा सके।

पूर्वोत्तर रेलवे : महाप्रबन्धक चन्द्र वीर रमण ने बादशाहनगर रेलवे चिकित्सालय का निरीक्षण किया

उन्होंने एक प्रशिक्षक की कठिन जिम्मेदारी सौंपे जाने और सभी प्रशिक्षुओं के लिए आदर्श बनने पर गर्व करने की आवश्यकता को भी दोहराया। तीन दिवसीय दौरे के कार्यक्रमों में एएमसी और आर्मी डेंटल कोर के सभी अधिकारियों, एमएनएस अधिकारियों, जेसीओ, अन्य रैंक (ओआर), रंगरूटों और एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ के सिविलियन कर्मचारियों ने भाग लिया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में 100 परसेन्टाइल के साथ सीएमएस छात्र को विश्व में प्रथम रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज द्वितीय कैम्पस के कक्षा-4 के मेधावी छात्र रूद्रेश पटेल ने ...