Breaking News

दिव्यांगजन मंत्री नरेंद्र कश्यप ने शकुन्तला मिश्रा पुनर्वास विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया

• दिव्यांगजन छात्र व छात्राओं की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित किया जाए

• मंत्री नरेंद्र कश्यप की उपस्थिति में प्रो हिमांशु शेखर झा ने डॉ शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति का कार्यभार ग्रहण किया

लखनऊ। प्रदेश के दिव्यांगजन सशक्तिकरण एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप ने गुरुवार को डॉ शकुन्तला मिश्रा, राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विश्विद्यालय में दिव्यांगजनो को दी जा रहीं सुविधाओं का फीडबैक भी लिया। उन्होंने विश्विद्यालय में अध्ययनरत दिव्यांग छात्र व छात्राओं से मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना।

पिछड़े वर्ग के युवाओं को कम्यूटर प्रशिक्षण प्रदान कर उन्हें रोजगार के अवसर दिए जाएं- नरेंद्र कश्यप

दिव्यांगजन मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि दिव्यांगजन छात्र व छात्राओं की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित किया जाय। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में दिव्यांगजनों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय, जिससे अधिक से अधिक दिव्यांगजन विश्विद्यालय में प्रवेश लेकर अपने भविष्य को बेहतर कर सके।

दिव्यांगजन मंत्री नरेंद्र कश्यप ने शकुन्तला मिश्रा पुनर्वास विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया

मंत्री नरेंद्र कश्यप की उपस्थिति में प्रो हिमांशु शेखर झा ने डॉ शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति का कार्यभार भी ग्रहण किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और विश्वविद्यालय के सामान्य परिषद के अध्यक्ष योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रो हिमांशु शेखर झा को डा शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय, लखनऊ का कार्यवाहक कुलपति बनाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं “दिमाग कभी कोई समस्या नहीं होती, मानसिकता जरुर समस्या होती है” इसीलिए हमें हमारी मानसिकता को समाधान केंद्रित बनाने की आवश्यकता है- अश्विनी वैष्णव

प्रो हिमांशु शेखर झा डॉ शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय लखनऊ के वरिष्ठतम आचार्य हैं और समाजशास्त्र व समाजविज्ञान विभाग के संस्थापक विभागाध्यक्ष के साथ ही कला एवं संगीत संकाय के संस्थापक अधिष्ठाता रह चुके हैं। वे विश्वविद्यालय के आईक्यूएसी (आंतरिक गुणवत्ता एवं सुनिश्चियन प्रकोष्ठ) के निदेशक भी रह चुके हैं।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...