Breaking News

अछल्दा : लॉक डाउन के दौरान L1 अस्पताल का निरक्षण करने पहुंचे मंडलायुक्त डॉ. सुधीर महादेव बोबडे व आईजी मोहित अग्रवाल

अछल्दा। आयुक्त कानपुर मण्डल डॉ. सुधीर महादेव बोबडे व पुलिस महानिरीक्षक कानपुर परिक्षेत्र आईजी मोहित अग्रवाल ने जिलाधिकारी औरैया अभिषेक सिंह, पुलिस अधीक्षक औरैया सुनीति, मुख्य चिकित्साधिकारी औरैया अर्चना श्रीवास्तव के साथ कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के द्रष्टिगत जनपद में स्थापित कोरोना कन्ट्रोल रुम औरैया का निरीक्षण किया।

पत्रकारों द्वारा पूछने पर मंडलायुक्त डॉ. सुधीर बोबडे ने बताया कि अगर जनपद में कोविड-19 के केस बढ़ते हैं तो इसके लिए एक L-1 हॉस्पिटल बनाया जाना प्रस्तावित है। उसी के दृष्टिगत अछल्दा सीएचसी को देखा गया है। अभी यहां 30 बेड की व्यवस्था है, जिसे आवश्यकता पड़ने पर बढ़ाकर 40-50 बेड का किया जा सकता है। उन्होंने संतोष जताते हुए कहा कि यह एक अच्छा संकेत है कि पिछले 3 दिनों में कोई नया केस नहीं आया है। लेकिन इन सबके बावजूद भी सभी को सतर्क रहने की जरूरत है।

वहीं कोरोना महामारी में ड्यूटी दे रहे पुलिस कर्मियों की सुरक्षा को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि,जो पुलिस कर्मी हॉटस्पॉट और सवेदनशील इलाकों में ड्यूटी देरहे हैं उन सभी को PPE किट के साथ-साथ मास्क और सेनेटाइजर उपलब्ध करवाया गया है। इसके साथ ही लगातार उनकी ट्रेनिंग और ब्रीफिंग की जा रहा है कि अगर जरूरत पड़ने पर उन्हें किसी मरीज के निकट जाना पड़ता है तो उन्हें किन प्रोटोकॉल का पालन करना है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश यदि किसी कोविड मरीज की मृत्यु हो जाती है, तो पुलिस की क्या भूमिका होगी उसके बारे में सभी अधीनस्थ पुलिस कर्मियों को बताया जा रहा है।

इसके बाद सभी अधिकारियों ने अछल्दा के अन्तर्गत हॉट स्पाट घोषित क्षेत्र का भ्रमण कर लोगों से घरों में सुरक्षित रहकर लॉकडाउन का पालन करने की अपील की। वहीं आयुक्त श्री बोबडे द्वारा जिला अस्पताल अछल्दा में बने फीडिंग कार्यालय का निरीक्षण कर तैनात अधिकारियों को संदिग्धों के सम्पर्क में आये क्वारंटीन व्यक्तियों की जल्द फीडिंग करने हेतु निर्देशित किया गया।

सरकारी अस्पताल अछल्दा व योगिराज महाविद्यालय पहुंच कर अधिकारी द्वय द्वारा जरूरी निर्देश दिए गए। उन्होंने औरैया में बाहर से आये क्वारंटीन व्यक्तियों के स्वास्थ व खाद्यान के सम्बन्ध में जानकारी कर ड्यूटी में तैनात अधिकारी व कर्मचारीगणों को क्वारंटीन व्यक्तियों के स्वास्थ की समय-समय पर जांच कराने व अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक औरैया, अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान औरैया, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी औरैया, उप जिलाधिकारी राशिद अली, बिधूना क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप, अछल्दा थाना प्रभारी समेत जनपद के अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...