Breaking News

डीएम ने किया प्लास्टिक सिटी का निरीक्षण

औरैया। आज जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक व क्षेत्रीय प्रबंधक कानपुर के साथ प्लास्टिक सिटी दिबियापुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि यूपीसीडा 359 एकड़ भूमि अधिग्रहण करते हुए प्लास्टिक सिटी का विकास किया है इसमें 274 एकड़ भूमि में औद्योगिक क्षेत्र तथा शेष भूमि आवासीय क्षेत्र विकसित है। औद्योगिक क्षेत्र में 76 आवंटियों को भूखंड आवंटित है जिसमें से 19 पट्टाविलेख करा लिए हैं।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने पाया कि कब्जा हस्तांतरण की कार्रवाई एक साथ ना करके जो अधिक इच्छुक आवंटी हैं उनको पहले कब्जा हस्तांतरण कराया जाए जिससे उन्हें यह विश्वास हो कि कब्जा हस्तांतरण सहजता से हो जाएगा।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्लास्टिक सिटी के अंदर आते ही जो बड़े भूखंड है वो बिल्कुल खेती से मुक्त है। इच्छुक लोग यहां पर अपना उद्योग स्थापित कर सकते हैं। शेष लोगों को पैमाइश करके कब्जा दिलवाया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन दिया कि यहां पर चौकी स्थापित है कब्जा हस्तांतरण व उद्योग स्थापित करने में किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई आने नहीं दी जाएगी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...