Breaking News

स्पीलबर्ग की ‘जॉज’ पर बन रही है डॉक्यूमेंट्री, जियो के शार्क फेस्ट 2025 में ‘जॉज @50’ का होगा प्रीमियर

हॉलीवुड के महान निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग की फिल्म ‘जॉज’ 20 जून 1975 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म स्टीवन स्पीलबर्ग की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है। अब तक शार्क यानि व्हेल मछलियों पर जितनी फिल्में बनी हैं ‘जॉज’ उन सभी फिल्मों में बेस्ट मानी जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेशनल ज्योग्राफिक ‘जॉज’ के 50 साल पूरा करने की खुशी में अब एक डॉक्यूमेंट्री का निर्माण करने जा रहा है। इस डॉक्यूमेंट्री को तात्कालिक नाम ‘जॉज @50’ दिया गया है।

‘जॉज’ के सम्मान में ‘जॉज @50’
नेशनल ज्योग्राफिक हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘जॉज’ को सम्मानित करने के लिए एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म का निर्माण करने जा रहा है। यह डॉक्यूमेंट्री स्टीवन स्पीलबर्ग की फिल्म और पीटर बेंचली के सबसे ज्यादा बिकने वाले उपन्यास पर आधारित होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस डॉक्यूमेंट्री का निर्माण नेशनल ज्योग्राफिक स्पीलबर्ग की एंबलिन डॉक्यूमेंट्रीज और नेडलैंड मीडिया के साथ मिलकर करने जा रही है।

लॉरेंट बाउजेरो के निर्देशन में बनेगी ‘जॉज @50’
‘जॉज @50’ का निर्देशन नेडलैंड मीडिया के लॉरेंट बाउजेरो करने वाले हैं। इस डॉक्यूमेंट्री में ‘जॉज’ से जुड़े कई दिलचस्प पहलुओं को दिखाया जाएगा जो पहले कभी भी दर्शकों के सामने नहीं आया था। इस डॉक्यूमेंट्री में स्टीवन स्पीलबर्ग और बेंचली के कई इंटरव्यू के हिस्सों को शामिल किया जाएगा जो फिल्म निर्माण और उपन्यास के बारे में होंगे। साथ ही साथ स्पीलबर्ग इस डॉक्यूमेंट्री में फिल्म से जुड़े कई अनदेखे फुटेज और फोटोग्राफी को भी साझा करेंगे। इसके अलावा महासागर के जीवों को कैसे बचाया जाए इस विषय में भी ‘जॉज @50’ पर बातें होंगी।

जियो के सिग्नेचर समर इवेंट शार्कफेस्ट 2025 में होगा प्रीमियर
नेट जियो के मुताबिक ‘जॉज @50’ समुद्री जीवन संरक्षण और समुद्री नीति अधिवक्ता वेंडी बेंचली के देख-रेख में बनाया जाएगा। ‘जॉज @50’ में समुद्र के इन विस्मयकारी प्राणियों के बारे में कई अनसुनी और अनदेखी बातें बताई जाएंगी। इस फिल्म का प्रीमियर 2025 की गर्मियों में होगा। ‘जॉज @50’ को नेट जियो ‘जॉज’ की 50वीं वर्षगांठ पर नेट जियो के सिग्नेचर समर इवेंट शार्कफेस्ट में दिखाएगी। साथ ही साथ इसका प्रसारण डिज्नी प्लस और हुलु पर भी होगा।

About News Desk (P)

Check Also

‘छेनू’ का किरदार, ‘खामोश’ डायलॉग, शत्रुघ्न ने यूनिट को दी थी अपनी एक महीने की सैलरी

शत्रुघ्न सिन्हा आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्म दिन के अवसर पर ...