Breaking News

लखनऊ में घर खरीदने का सपना देख रहे हैं… एलडीए देगा कुछ अच्छे विकल्प, 12 प्रतिशत दाम घटेंगे

लखनऊ:  अगर आप राजधानी लखनऊ में आशियाने का सपना देख रहे हैं, तो एलडीए कुछ अच्छे विकल्प देने जा रहा है। प्राधिकरण अपने चार प्रमुख अपार्टमेंटों में बिना बिके पड़े 385 फ्लैटों की कीमत 12 प्रतिशत तक घटाएगा। इसके लिए तीन जुलाई की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लाने जा रहा है। बोर्ड की मंजूरी के बाद एक फ्लैट की कीमत अधिकतम 6.50 लाख रुपये तक कम हो जाएगी।

जिन अपार्टमेंटों के फ्लैटों की कीमत घटाई जाएगी, उनमें रश्मिलोक, श्रवण, अनुभूति और सृजन शामिल हैं। रश्मिलोक व श्रवण कानपुर रोड पर हैं तो अनुभूति अलीगंज और सृजन अपार्टमेंट जानकीपुरम में है। अन्य अपार्टमेंटों के मुकाबले इनके फ्लैटों की उतनी डिमांड एलडीए को नहीं मिल रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह एलडीए के ही आसपास के अपार्टमेंटों में फ्लैटों की कीमत इनके मुकाबले कम होना है। ऐसे में अब प्राधिकरण इनकी कीमतों को तर्कसंगत बनाने जा रहा है। एलडीए को उम्मीद है कि कीमतें घटने पर इनकी डिमांड बढ़ेगी।

दो टू बीएचके को फोर बीएचके बनाने की छूट
एलडीए ने खरीदारों को दो टू बीएचके फ्लैट खरीदकर उन्हें फोर बीएचके बनाने की भी छूट दे दी है। यदि कोई एक टू बीएचके में रहता है और उसके पास का टू बीएचके फ्लैट खाली है तो खरीदने के बाद उसकी दीवार को तोड़कर एक में मिला सकता है। ऐसे फ्लैट ”पहले आओ, पहले पाओ” योजना में खरीद सकते हैं। फ्लैट की कीमत किस्तों में देने की भी सहूलियत मिलेगी।

About News Desk (P)

Check Also

ईडी ने धनशोधन मामले में माकपा की भूमि बैंक में पड़े ₹73 लाख जब्त किए, पार्टी ने आरोपों को किया खारिज

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करुवन्नूर सेवा सहकारी बैंक ‘घोटाले’ से जुड़ी धन शोधन की जांच ...