Breaking News

खीरे खाने से मिलते है गजब के फायदे , दूर होती है ये परेशानी

गर्मी से हाल बेहाल है। इस गर्मी से कैसे बचा जाए समझ नहीं आ रहा। जिन लोगों को घर से बाहर जाना पड़ता है खासतौर पर दिन के समय में उनके लिए तो दया आती है। घर में बैठे हुए लोग भी एसी के बिना परेशान ही है। ऐसे में अगर बिजली चली जाए तो लेने के देने पड़ जाते है।

जल्द सलमान खान के साथ इस फिल्म में नजर आएँगी आलिया भट्ट, देखे तस्वीर

खीरा

गर्मी पर तो जोर नहीं है लेकिन ऐसा क्या करे की गर्मी को सहन किया जा सके। चूंकि गर्मी के कारण शरीर में पानी की कमी होना आम बात है और कई सो प्रकार की बिमारी भी हो सकती है। जिसे देखते हुए हम सभी को खास चीजे करनी चाहिए, जिससे गर्मी का सामना किया जा सके। आज हम आपको बताने जा रहे है खीरे के बारे में, गर्मी में खीरा एक प्रकार का रामबाण इलाज है।

खीरा हर घर में मौजूद होता है। खीरा सालाद के तौर पर लिया जा सकता है, जिससे शरीर को ढेर सारे फायदे होते है। खीरे को देखकर कोई कह नहीं सकता कि खीरा हम सभी के लिए कितना ज्यादा जरूरी है। इसलिए ही सालाद में खीरा होता ही है और हमेशा कहा जाता है कि खीरा खाया करे। घर में भी माता-पिता खीरा खाने के लिए आपको जरूर कहते होंगे।

खीरा खाने से शरीर के विषैल पदार्थ को यूरिन के रास्ते बाहर निकाला जाता है। यानी की शरीर में खराब तत्व बाहर। खीरा ब्लड प्रेशर को कम करता है। कमाल की बात हैना।खीरा आपके मोटापे को भी नियंत्रित करता है। यह एंटीऑक्सीडेंट का काम करता है।

बताया जाता है कि खीरे में 96 फीसदी पानी होता है। इसमें विटामिन ए, सी, मैंगनीज, पोटासियम, सिलिका और सल्फर होता है जो एंटीऑक्सीडेंट का काम करता है। इसके यह उर्जा का प्रमुख श्रोत है। 100 ग्राम खीरे में 54 केलोरी उर्जा पाई जाती है। इन सभी जानकारी से आपको पता लग गया होगा कि खीरा हम सभी के शरीर के लिए कितना जरूरी है।

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...