Breaking News

शिक्षा के साथ रोजगार भी, बीएसएनवी पीजी कॉलेज के उद्यमिता प्रकोष्ठ की पहल

लखनऊ। बीएसएनवी पीजी कॉलेज सदैव वी अपने छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए तत्पर रहा है। नई शिक्षा नीति के कौशल विकास एवं उद्यमिता के उद्देश्य की पूर्ति हेतु विभिन्न प्रकार के एड ऑन कोर्स इसके साथ ही महाविद्यालय में उद्यमिता प्रकोष्ठ की स्थापना भी की गई है।

मार्स इलेक्ट्रिक प्राइवेट लिमिटेड के अभियंता अभिनव श्रीवास्तव के कुशल निर्देशन में महाविद्यालय के विद्यार्थियों को इलेक्ट्रॉनिक्स में ज्ञानार्जन हेतु कार्यशाला संपन्न की गई जिसमें प्रतिभागियों ने एल ई डी लाइट की झालर बनाने का कौशल अर्जित किया। कार्यशाला में प्रयुक्त समस्त सामग्री महाविद्यालय के प्रबंध तंत्र द्वारा उपलब्ध कराई गई।

19 अक्टूबर 2022 को महाविद्यालय में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का आगमन हुआ और उन्होंने उद्यमिता प्रकोष्ठ के इस प्रयास की अत्यंत सराहना की। प्रबंध तंत्र को विद्यार्थियों में स्वावलंबन तथा राष्ट्र की आर्थिक उपलब्धि ने योगदान जीने के लिए तैयार करने के प्रयास की प्रशंसा की। विद्यार्थियों के प्रोत्साहन हेतु महाविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों ने भी उत्कृष्ट उत्पाद को दीपावली के शुभ अवसर पर हाथों हाथ खरीदा। प्रतिभागियों को आर्थिक लाभ के साथ ही आत्मविश्वास की भी प्राप्ति हुई।महाविद्यालय अपने प्रयास में सतत संलग्न है और शीघ्र ही सोलर पैनल परियोजना का प्रारंभ करते जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...