Breaking News

इटावा: पुलिस के हत्थे चढ़े 5 शराब तस्कर, फर्जी लूट की सूचना देकर करते थे तस्करी

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत स्वाट टीम एवं थाना चौबिया पुलिस टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए फर्जी लूट की सूचना देकर अवैध शराब तस्करी करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों के पुलिस मुठभेड में अवैध शराब एवं अवैध असलाह सहित गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है।

घटनाक्रम के अनुसार 23 जुलाई को आविद पुत्र हबीब ने थाना चौबिया पर बताया कि चौपला ओवर ब्रिज के नीचे स्विफ्ट डिजायर कार एवं ब्रीजा कार सवार 3-4 लोगो ने मेरे व मेरे भाई के साथ मारपीट कर हमारी पिकअप गाडी छीनकर भाग गये हैं। तहरीर के आधार पर थाना चौबिया पर अज्ञात मे अभियोग पंजीकृत किया गया। प्रकरण में तत्काल कार्यवाही करते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने घटना के सफल अनावरण हेतु क्षेत्राधिकारी सैफई के नेतृत्व में एसओजी टीम इटावा व थाना चौबिया पुलिस से दो टीम का गठन किया।

बीती रात्रि को एसओजी टीम इटावा एवं थाना चौबिया पुलिस द्वारा चौपला चौराहे पर संदिग्ध व्यक्ति एवं वाहनों की चेंकिग कर रही थी कि तभी मुखबिर ने सूचना दी उक्त लूट के आरोपी बुलेरो गाडी से ऊसराहार से सर्विस रोड होकर हाइवे के किनारे से चमरुआ तिराहे की तरफ आ रहे हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम वहाँ पहुचंकर सघनता से चैकिंग करने लगे तभी कुछ समय बाद एक बुलेरो गाडी आती हुयी दिखाई दी जिसे संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस टीम द्वारा रोकने का इशारा किया गया तो गाड़ी चालक द्वारा गाडी को भगाने का प्रयास किया।पुलिस टीम ने गाड़ी का पीछा किया तो चालक ने अपने आप को पुलिस टीम से घिरा देखकर पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया, जिन्हें पुलिस टीम ने चमरुआ तिराहे पर घेरकर पकड़ लिया।

गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों की तलाशी लेने पर अभियुक्तो के कब्जे से अवैध तमंचे एवं कारतूस बरामद हुए। पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि पिकअप लूट की फर्जी घटना को अंजाम दिया था, जिससे पुलिस को भ्रमित किया जा सके तथा अवैध शराब की तस्करी कर विभिन्न स्थानों पर शराब को बिक्री हेतु पहुचाया जा सके।पुलिस टीम द्वारा फर्जी लूट की घटना के संबंध में अधिक जानकारी की गयी तो यह तथ्य प्रकाश में आया कि संबंधित वादी द्वारा शराब की तस्करी करने हेतु फर्जी लूट की घटना के संबंध में तहरीर दी गयी थी।

गिरफ्तार अभियुक्तो की निशानदेही पर घटना में शामिल उनके अन्य 3 साथियों को चौपला से पिकअप एवं उसमे लदी अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तो की गिरफ्तारी एवं पिकअप में लदी शराब की बरामदगी के आधार पर क़ानूनी कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...