Breaking News

UP में प्रगति पर फ़िल्म नीति

डॉ दिलीप अग्निहोत्रीउत्तर प्रदेश में फ़िल्म सिटी निर्माण की शुरुआत हो चुकी है। इससे फ़िल्म जगत के लोगों में उत्साह है। पिछले कुछ महीनों में अनेक फिल्मी हस्तियां लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुकी है। इस संबन्ध में वर्चुअल संवाद भी हुए।

योगी आदित्यनाथ ने मुम्बई यात्रा के दौरान कलाकारों कलाकरों के साथ बैठक भी की थी। एक बार फिर कलाकारों ने मुख्यमंत्री से सरकारी आवास पर उनसे भेंट की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में फिल्म निर्माण से जुड़ी गतिविधियों को प्रोत्साहित कर रही है। इसके लिए फिल्म नीति के अन्तर्गत विभिन्न प्राविधान किये गये हैं।

फिल्म उद्योग के इन प्रतिनिधियों ने प्रदेश में फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय के लिए मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार की यह पहल प्रदेश में फिल्म गतिविधियों में अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी लाने में उपयोगी सिद्ध होगी। योगी आदित्यनाथ ने वेब सीरीज इन्स्पेक्टर अविनाश की टीम के सदस्यों से संवाद किया। उनसे मुलाकात करने वालों में वेब सीरीज के निर्माता राहुल मित्रा, निर्देशक नीरज पाठक,अभिनेत्री उर्वशी रौतेला तथा अभिनेता रणदीप हुड्डा सम्मिलित थे।

नमामि गंगे के लिए अभिनन्दन

अभिनेता रणदीप हुड्डा ने ‘नमामि गंगे कार्यक्रम’ के तहत प्रदेश में गंगा एवं उसकी सहायक नदियों को स्वच्छ एवं निर्मल बनाये जाने के सफल प्रयासों के लिए का अभिनन्दन किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब गंगा नदी में डॉल्फिन फिर से दिखने लगी है।

गंगा नदी में डॉल्फिन का देखा जाना नदी की स्वच्छता और निर्मलता का एक स्पष्ट संकेतक है। रणदीप हुड्डा ने बताया कि वे यूनाइटेड नेशन्स के कन्वेंशन ऑन द कन्जर्वेशन ऑफ माइग्रेटरी स्पीसीज के एम्बेस्डर हैं।

गिफ्ट में ODOP

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश एक जिला एक उत्पाद योजना का शुभारंभ किया था। अब यह योजना सफलता के साथ आगे बढ़ रही है। योगी आदित्यनाथ ने फिल्म जगत के प्रतिनिधियों को प्रदेश के ओडीओपी उत्पाद भेंट किये। कलाकारों ने इन उत्पादों के प्रति जिज्ञाषा दिखाई।

क्योंकि इसमें उत्तर प्रदेश की विविधता परिलक्षित थी। स्थानीय स्तर पर चल रहे हुनर संबन्धी उत्पाद भी अब सभी जगह उपलब्ध होने लगे है। फ़िल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर की जाएगी। मुख्यमंत्री ने सुगम शूटिंग कार्य हेतु हर सम्भव सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

 

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...