Breaking News

मशहूर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ FIR दर्ज, फ्रांस में हुए आतंकी हमले का किया था समर्थन

मशहूर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है। मुनव्वर राणा पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया गया है। यूपी पुलिस ने मुनव्वर राणा के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 295ए, 298, 505 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि मुनव्वर राणा ने फ्रांस में हुए हमले को लेकर विवादित बयान दिया था।

FIR में में दर्ज की गई शिकायत में कहा गया है कि फ्रांस में कार्टून विवाद पर हत्याओं को सही ठहराने का उनका बयाना सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ने के लिए पर्याप्त है। पुलिस ने कहा है कि ये बयान समुदायों को बीच वैमनस्यता फैलाने वाला, सामाजिक सौहार्द्र पर विपरित प्रभाव डालने वाला है और इससे लोक शांति भंग होने की आशंका है।

मुनव्वर राणा ने फ्रांस में बेगुनाहों की हत्या का बचाव किया था। मुनव्वर राणा ने फ्रांस में हुए आतंकी हमले को लेकर एक टीवी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा था कि आप विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोहम्मद साहब का कार्टून बना कर उसे कत्ल के लिए मजबूर किया गया, अगर उस छात्र की जगह मैं भी होता तो वही करता जो उस छात्र ने किया।

उन्होंने आगे कहा कि मजहब मां-बाप की तरह होता है, अगर कोई आपके मां-बाप का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो उसका कत्ल करना गुनाह नहीं है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...