Breaking News

शॉर्ट सर्किट से दो मकानों में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर हुआ राख, अप्रैल में होनी थी बेटी की शादी

औरैया। कोतवाली बिधूना की चौकी क्षेत्र रूरूगंज के गांव सराय महाजनान में होली के दिन बिजली के तारों में हुई स्पार्किंग से दो घरों में आग लग गयी। आग से दोनों घरों की गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया।

आवास के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, दो लोगों से 16 हजार रुपए से अधिक की ठगी, फर्जी कागजात बरामद

आग लगने जानकारी होते ही क्षेत्राधिकारी बिधूना, चौकी पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाडी भी मौके पर पहुंच गयी। दोनों घरों में अप्रैल माह में बेटियों की शादी है। शादी की तैयारियों के लिए जुटाया गया सामान भी जलकर राख हुआ।

शॉर्ट सर्किट से दो मकानों में लगी आग

जानकारी के अनुसार कोतवाली बिधूना की चौकी रूरूगंज क्षेत्र के गांव सराय महाजनान निवासी श्रीकृष्ण पुत्र छोटे लाल व राम दयाल पुत्र गोधन के मकानों में बुधवार को दिन में करीब 12 बजे बिजली के तारों से हुई स्पार्किंग से आग लगी। आग उस समय लगी जब दोनों परिवारों के सदस्य खाना आदि खाकर होली खेल रहे थे।

शॉर्ट सर्किट से दो मकानों में लगी आग

आग लगने की जानकारी होते ही ग्रामीणों ने इस बात की जानकारी पुलिस व फायर बिग्रेड को दी। साथ ही खुद भी आग बुझाने में जुट गये। जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मगर तब तक दोनों की गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया।

शॉर्ट सर्किट से दो मकानों में लगी आग

बताया गया कि बिजली के तारों में हुई स्पार्किंग से श्रीकृष्ण व राम दयाल के मकान में रखे छप्पर में आग लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने की जानकारी होते ही लोग चिल्लाते हुए आग बुझाने को दौड़ पड़े।

शॉर्ट सर्किट से दो मकानों में लगी आग

इसी दौरान किसी ने आग लगने की जानकारी चौकी पुलिस व फायर बिग्रेड को भी दे दी। कुछ ही देर में क्षेत्राधिकारी बिधूना, रुरुगंज पुलिस व फायर बिग्रेड की गाड़ी गांव पहुंच गयी। जिन्होंने ग्रामीणों की मदद से 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

शॉर्ट सर्किट से दो मकानों में लगी आग

आग लगने से राम दयाल के छप्पर में रखे पांच पैकेट मूंगफली, पांच कुंतल सरसों व 2 अप्रैल को पुत्री निर्मला की होने वाली शादी के लिए जुटाया गया, सामान जिसमें बेड, सोफा, कुर्सी एवं 12 तरीख को चढने वाले तिलक के लिए खरीदा गया सभी सामान जलकर राख हो गया।

शॉर्ट सर्किट से दो मकानों में लगी आग

वहीं श्रीकृष्ण के मकान में रखा छप्पर, कपड़े, चारपाई, गेहूं, सात बोरी सरसों, तीन पैकेट मूंगफली व साइकिल समेत 22 अपैल को पुत्री रोशनी की होने वाली शादी के लिए जुटाया गया सभी सामान जलकर राख हो गया।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

छात्राओं की स्वच्छता तथा स्वास्थ्य सर्वोपरि: डॉ लीना मिश्र

• श्री कनक बिहारी सेवा ट्रस्ट द्वारा बालिका विद्यालय में स्वेटर का वितरण, स्वेटर पाकर ...