Breaking News

Flipkart ने शुरू की खास सेवा, 6 शहरों में ऑर्डर करने पर 90 मिनट के अंदर हो जाएगी डिलीवरी

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने देश के छह और शहरों में अपनी हाइपरलोकल सर्विस ‘Flipkart Quick’ का विस्तार कर दिया है. इसका मतलब हुआ कि देश के छह और शहरों में फ्लिपकार्ट की सेवाएं सुपर स्पीड से मिलेगी. इन छह शहरों में दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, हैदराबाद और पुणे हैं. अब इन छह शहरों में लोगों को हर दिन उनकी जरूरत की चीजें फ्लिपकार्ट के जरिए जल्द से जल्द मिल जाएगी. इसके तहत ग्राहकों को ऑर्डर करने के महज 90 मिनट के भीतर उनके ऑर्डर की डिलीवरी हो जाएगी.

फ्लिपकार्ट के इस फैसले का आज के समय में लोगों को बहुत फायदा मिलने वाला है क्योंकि दिल्ली और महाराष्ट्र में समेत कई राज्यों ने वीकेंड कर्फ्यू और लॉकडाउन लगाया हुआ है. हालांकि अधिकतर राज्यों ने ई-कॉमर्स के जरिए जरूरी सामानों की डिलीवरी को मंजूरी दिया हुआ है. इससे इन छह शहरों को कोरोना के चलते बंद हुई स्थिति में भी सामानों की डिलीवरी जल्द से जल्द होगी.

ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपनी क्विक सर्विस पिछले साल बेंगलुरु में शुरू किया था. हाइपरलोकल डिलीवरी सर्विस के तहत फल, सब्जियां, डेयरी, मीट, ग्रॉसरी, मोबाइल्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और बेबी केयर जैसी कैटेगरीज में 3 हजार से अधिक उत्पादों को ग्राहकों के पास जल्द से जल्द डिलीवर किया जाता है. इस सर्विस के तहत ग्राहकों को ऑनलाइन ऑर्डर करना होता है और उन्हें 90 मिनट के भीतर उनका ऑर्डर मिल जाता है या वो दो घंटे का स्लॉट अपनी सुविधा के हिसाब से बुक कर सकते हैं.

फ्लिपकार्ट क्विक के लिए ई-कॉमर्स कंपनी ने निंजाकार्ट और अन्य लोकल वेंडर्स के साथ साझेदारी किया है. फ्लिपकार्ट क्विक के तहत डिलीवरी में सबसे बड़ी भूमिका ई-कॉमर्स कंपनी की स्ट्रैटेजिक लॉजिस्टिक्स पार्टनर शैडोफैक्स का है. फ्लिपकार्ट ने अपने बयान में कहा है कि उसकी हाइपरलोकल सर्विस को जल्द ही अन्य मेट्रोज और सिटीज में शुरू किया जाएगा. फ्लिपकार्ट के मुताबिक हाइपरलोकल के ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग एक्सपीरियंस में बढ़ोतरी होगी.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सरसों तेल के दाम में आग लगी, 1 साल में दुगुनी हुई कीमत, कोरोना संकट के बीच बढ़ती महंगाई से लोग परेशान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एक तरफ कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *