Breaking News

हीरो मोटोकॉर्प का फैसला: 1 मई तक बंद रहेंगी सभी फैक्ट्रियां और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट

देश इस समय कोरोना वायरस महामारी के गंभीर संकट से जूझ रहा है. देश के हर हिस्से में वायरस से सैकड़ों लोग संक्रमित हो रहे हैं. इस बीच देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने 1 मई तक अपने सभी प्लांट बंद रखने का फैसला किया है. हीरो मोटोकॉर्प ने बताया कि 22 अप्रैल से 1 मई के बीच कंपनी की सभी फैक्ट्रियां, मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को चरणबद्ध तरीके से बंद रखा जाएगा. कंपनी के इस टेंपरेरी शटडाउन में कंपनी का ग्लोबल पार्ट्स सेंटर भी बंद रहेगा.

स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी देते हुए हीरो मोटोकॉर्प ने बताया कि शटडाउन के इस वक्त का इस्तमाल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स में जरूरी मेंटेनेंस के लिए किया जाएगा. कंपनी ने बताया कि 22 अप्रैल से 1 मई के बीच सभी प्लांट और जीपीसी चरणबद्ध तरीके से 4 दिन बंद रहेंगे.

क एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने बताया कि उसके सभी कॉर्पोरेट ऑफिस में वर्क फ्रॉम होम हो रहा है और बहुत कम कर्मचारी रोटेशन बेसिस पर ऑफिस आते हैं. इस शटडाउन से डिमांड को पूरा करने की कंपनी की क्षमताओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा. इस शटडाउन की भरपाई आने वाले समय में की जाएगी

हीरो मोटोकॉर्प के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हरियाणा के गुरुग्राम और घारूहेरा में हैं. साथ ही आंध्र प्रदेश के चित्तूर, उत्तराखंड के हरिद्वार, राजस्थान के नीमराना और गुजरात के हलोल में हैं. इन फैक्ट्रियों में 80,000 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...