Breaking News

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं ये आसान सी टिप्स

मकती स्किन के लिए सही स्किन केयर बेहद जरूरी है। अच्छे से त्वचा का ख्याल न रखने पर चेहरे की रंगत का संतुलन बिगड़ जाता है। खासकर ऐसा तब होता है जब आप लंबे समय तक धूप में रहते हों या फिर घर से बाहर ज्यादा समय बिताते हों।

जिससे त्वचा रूखी, बेजान और काली हो सकती है। इस तरह की स्किन का ख्याल रखने के लिए आप बाजार में मौजूद प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने के अलावा कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

शहद

मॉइश्चराइजिंग और ब्लीचिंग गुण से भरपूर शहद स्किन के लिए बेहतरीन है। स्किन टोन की परेशानी में भी ये फायदेमंद है। इसमें मौजूद एंटी बैक्टीरियल गुण स्किन से मुहांसों और उसके निशान को दूर करने में मदद करते हैं। साफ चेहरे पर इसे आप यूं ही पतली लेयर में लगा सकते हैं। 7 से 10 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से साफ करें।

पपीता

पपीते स्किन के लिए काफी अच्छा होता है। ये स्किन को चमकदार और हेल्दी बनाने में मदद करता है। इसे आप रोजाना अपनी स्किन पर लगा सकते हैं। इसकी मदद से फेस स्क्रब या फिर फेस पैक बना सकते हैं। अपनी डायट में भी पपीते को आप शामिल कर सकते हैं।

दही

चेहरे पर कुछ नेचुरल चीज लगाने के आप दही का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसमें कई तरह के पोषक तत्व होते हैं। इसी के साथ इसमें मॉइश्चराइजिंग और ब्लीचिंग गुण होते हैं, जिसकी वजह से ये स्किन के लिए बेहतरीन है। ये स्किन में झाइयों जैसे लक्षणों को कम करने में मदद करता है। दही को हाथ में लें और इससे मसाज करें। फिर चेहरे को साफ करें।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...