Breaking News

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए अपनाएं ये तरीका, फिर देखे असर

चेहरे पर नजर आने वाले अनचाहे बाल (unwanted hair) न सिर्फ स्किन का ग्लो कम करते हैं बल्कि आपके चेहरे की रंगत को भी फीका कर देते हैं। इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं अक्सर पार्लर जाकर वैक्स या थ्रेडिंग का सहारा लेती हैं।

नेटवर्क के बिना विकसित भारत की कल्पना संभव नहीं!

चेहरे के अनचाहे बाल

लेकिन हर बार पार्लर जा पाना आपके लिए संभव हो पाए ये जरूरी तो नहीं है। ऐसे में चेहरे के इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आप घर बैठे ही कुछ घरेलू उपाय आजमा सकते हैं। ये उपाय नेचुरल होने के साथ बेहद असरदार भी हैं।

दाल का उपाय-चेहरे के अनचाहे बालों से निजात पाने के लिए आपको आधा कप पीली दाल, एक आलू, कुछ बूंदें नींबू के रस और एक छोटी चम्मच शहद लेना है। दाल को रातभर भिगोने के बाद सुबह इसे पीसकर इससे गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। अब आलू का रस, शहद और नींबू दाल के पेस्ट में मिला दें। इस पेस्ट को प्रभावित हिस्से पर आधे घंटे के लिए लगाकर छोड़ दें। चेहरे पर मास्क सूखने पर उसे उंगली से रगड़कर साफ कर लें। इसके बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें।

काबुली चने का नुस्खा-चेहरे से अनचाहे बालों को हटाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में आधा कप काबुली चना का आटा, 2 छोटी चम्मच हल्दी पाउडर, 1/2 छोटी चम्मच फ्रेश क्रीम और आधा कप दूध मिलाकर, इससे पेस्ट तैयार कर लें। अब चेहरे के जिस हिस्से से आप बाल हटाना चाहते हैं, वहां इस पेस्ट को आधा घंटा लगाकर छोड़ दें। इसके बाद हल्के हाथों से बालों की ग्रोथ की उल्टी दिशा में इस पेस्ट को रगड़कर निकालें और बाद में चेहरा गुनगुने पानी से धो लें। इस पैक को हफ्ते में दो बार जरूर लगाएं। चेहरे से अनचाहे बाल हटाने के लिए आप दाल का ये उपाय भी आजमा सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...