Breaking News

BSc छात्रों के लिए Food Chemistry की किताब का विमोचन

लखनऊ। आज बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी कालेज में BSc प्रथम वर्ष के द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों के लिए Food Chemistry की किताब का विमोचन किया गया। NEP-2020 के अन्तर्गत लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा प्रथम बार BSc प्रथम वर्ष के द्वितीय सेमेस्टर में वोकेशनल कोर्स फूड केमिस्ट्री को सम्मिलित किया गया है।

BSc के छात्रों के लिए Food Chemistry की किताब का विमोचन

इस कोर्स की बाजार में कोई किताब किफायती दाम में अभी उपलब्ध नहीं था जिसके कारण बच्चों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इन कठिनाइयों को देखते हुए बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी कालेज के रसायन शास्त्र विभाग के प्रभारी प्रोफेसर डीके गुप्ता के दिशा निर्देश में एक किताब की संरचना की गई।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय के प्राणीशास्त्र विभाग में हेरिटेज प्वाइंट का अनावरण

इस किताब को विभाग के 3 शिक्षकों डॉ अभिषेक उपाध्याय, डॉ ललित प्रकाश गुप्ता और सुमित मौलेखी ने अथक परिश्रम से परीक्षा से पहले बच्चों के लिए तैयार किया है।

BSc के छात्रों के लिए Food Chemistry की किताब का विमोचन

प्राचार्य प्रोफेसर संजय मिश्र द्वारा इस किताब का विमोचन किया गया। प्राचार्य ने इस किताब के लेखकों को विशेष आशीर्वाद दिया और किताब की सफलता की कामना भी किया।

👉रेल यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखें अधिकारी : राज्यपाल

इस अवसर पर कालेज के प्रोफेसर संजीव शुक्ला, प्रोफेसर संजय शुक्ला, डॉ राकेश चंद्रा, प्रोफेसर एनके अवस्थी, प्रोफेसर डीके गुप्ता, प्रोफेसर राम कुमार तिवारी, प्रोफेसर नीरजा मिश्रा, डॉ प्रणव कुमार मिश्रा, डॉ विजय शंकर और डॉ राजेश राम उपस्थित थे और सभी ने किताब की सराहना करते हुए इसकी सफलता की कामना की।

BSc के छात्रों के लिए Food Chemistry की किताब का विमोचन

किताब की विशेषता बताते हुए लेखकों ने बताया की इस किताब में चार सौ से ज्यादा वस्तुनिष्ठ प्रश्न रखे गए हैं, जो आने वाले परीक्षा के दृष्टिकोण से बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है। और सबसे बड़ी बात इस किताब का अधिकतम मूल्य 195₹ है जिस पर छूट भी उपलब्ध है। यह किताब अमेजन, फ्लिपकार्ट के साथ साथ अमीनाबाद के शुक्ला बुक डिपो और कालेज के सामने द्विवेदी बुक हाउस पर भी उपलब्ध है।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र शिवम सक्सेना का द न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर हुआ चयन

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के सिविल इंजीनियरिंग 2021 बैच के छात्र शिवम ...