Breaking News

धोखाधड़ी कर जमीन हड़पने में पूर्व विधायक पवन पांडेय गिरफ्तार

अंबेडकरनगर। धोखाधड़ी कर करोड़ों की जमीन हड़पने के मामले में एसटीएफ ने शुक्रवार को पूर्व विधायक पवन पांडेय को अकबरपुर स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। विवेचना पहले क्राइम ब्रांच की टीम कर रही थी, लेकिन हाईकोर्ट के आदेश पर बीते दिनों जांच एसटीएफ को सौंपी गई थी।

👉राजनाथ बोले- यहां सांप्रदायिक तत्व तांडव मचा रहे, UP में इधर-उधर किया तो जय श्री राम…

मामला अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा है। नासिरपुर बरवां निवासी चंपा देवी ने बीते दिनों केस दर्ज कराया था। इसमें बताया था कि उनके बेटे अजय की करोड़ों की जमीन का धोखाधड़ी कर एग्रीमेंट करा लिया गया। बताया कि बेटे की मौत के बाद एक महिला को सामने लाकर फर्जी ढंग से अजय की पत्नी बता दिया गया। इसके बाद उसके नाम जमीन का नामांतरण का खेल खेला गया।

धोखाधड़ी कर जमीन हड़पने में पूर्व विधायक पवन पांडेय गिरफ्तार

शिकायत के बाद पुलिस ने छह से अधिक आरोपियों पर केस दर्ज किया था। इसमें कोटवा महमदपुर निवासी पूर्व विधायक पवन पांडेय को साजिश रचने का आरोपी बनाया गया। मामले की विवेचना अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने शुरू की, लेकिन बाद में इसे क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया। इसमें कई आरोपी जेल भेजे गए, लेकिन पूर्व विधायक पवन पांडेय बचते जा रहे थे।

👉प्लेन में बैठकर दीपावली और छठ पर बिहार जाएंगे आप, महज इतने का मिल रहा एक टिकट, जानिए टिकट रेट

इस बीच विवेचना को लेकर बीते दिनों हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप किया और विवेचना एसटीएफ को सौंप दी गई। एसटीएफ ने शुक्रवार शाम पूर्व विधायक के घर पर छापा मारा और गिरफ्तार कर कोतवाली लाया गया, जहां लॉकअप में डाल दिया गया। अस्पताल ले जाकर चिकित्सीय परीक्षण भी कराया गया। एएसपी संजय राय ने पूर्व विधायक की गिरफ्तार की पुष्टि की है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह 

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...