Breaking News

लखनऊ-सुल्तानपुर मार्ग पर अर्जुनगंज के समीप मरी माता मंदिर के निकट बनेगा चार लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर

• कुल 193.05 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा चार लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर एवं अंडरपास

• परियोजना मे शहीद पथ जंक्शन पर 500 मीटर का अंडरपास का निर्माण भी सम्मिलित है

• एलिवेटेड फ्लाईओवर एवं अंडरपास के निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद लोगों को आवागमन में सुविधा एवं लखनऊ-सुल्तानपुर-वाराणसी मार्ग की कनेक्टिविटी आसान होगी- जितिन प्रसाद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद पूरे प्रदेश में लोगों को सुगम आवागमन उपलब्ध कराने हेतु लगातार प्रयासरत हैं। लोगों को सुगम आवागमन के लिए पूरे प्रदेश में आवश्यकता के अनुसार सड़कों के चौड़ीकरण, फ्लाईओवर और बाईपास का निर्माण कराया जा रहा है।

जिससे लोगों को जाम से मुक्ति मिल सके और आवागमन में सुविधा मिल सके। लोक निर्माण मंत्री ने इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में अर्जुनगंज के समीप मरी माता मंदिर के निकट चार लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर एवं अंडरपास को बनाए जाने का निर्णय लिया है।

👉डिप्टी सीएम केशव मौर्य के बेटे योगेश मौर्य ने दिया ऐसा बयान, कहा अतीक अहमद को…

लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री जी द्वारा अर्जुनगंज के समीप मरी माता मंदिर के निकट चार लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर को बनाए जाने की कार्योजना को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

मरी माता मंदिर के निकट बनेगा चार लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर

लोक निर्माण मंत्री ने बताया कि जनपद लखनऊ में लखनऊ-सुल्तानपुर मार्ग (पुराना राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-56) के किमी-10 में अर्जुनगंज के समीप मरी माता मंदिर के निकट चार लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर, पहुंच मार्ग, सुरक्षात्मक कार्य एवं अंडरपास के कार्य हेतु कुल 193.05 करोड़ रुपए के बजट का खर्च आएगा। इस चार लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर एवं अंडरपास की कुल लंबाई करीब 2.670 किमी होगी।

👉सीएम शिंदे ने किया बड़ा ऐलान, कहा बदला जाएगा अहमदनगर का नाम

उल्लेखनीय है कि मरी माता मंदिर के पास सड़क संकरी होने से यहां आए दिन ट्रैफिक जाम होता है। एलिवेटेड रोड बन जाने से अर्जुनगंज से शहीद पथ तक आने-जाने में काफी आसानी होगी। इस एलिवेटेड फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के पूर्ण होने के बाद लोगों को आवागमन में काफी आसानी होगी। इस मार्ग का उपयोग शहीदपथ से होते हुए एयरपोर्ट को आने वाले अति विशिष्ट जनप्रतिनिधियों द्वारा भी किया जाता है, जिससे उक्त स्थल पर फ्लाईओवर एवं अंडरपास का निर्माण किया जाना अति आवश्यक है।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...