Breaking News

वूमेंस स्पिरिट क्रिएशन सोसायटी की ओर से 01 मई से निशुल्क विधवा पेंशन कैंप

वाराणसी। वूमेंस स्पिरिट क्रिएशन सोसायटी की ओर से विधवा महिला पेंशन योजना के तहत, 01 माई कैम्प आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी, शुक्रवार को, एक मीडिया प्रेस वार्ता में संस्था की अध्यक्षा सोनी जायसवाल ने दी।

उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ पहुंचाने के लिए संस्था की ओर से सिगरा जॉन हिल शो रूम पर सुबह 10 से 1 बजे दोपहर तक एक निः शुल्क कैंप लगाया जा रहा है। इसमें सभी विधवा महिलाएं आकर इस कैंप मैं अपना फॉर्म भर कर जमा कर सकती हैं।

वूमेंस स्पिरिट क्रिएशन सोसायटी की ओर से 01 मई से निशुल्क विधवा पेंशन कैंप

सरकारी अधिकारी द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा कर प्रधानमंत्री जनकल्याण योजना के तहत विधवा पेंशन का लाभ उठा सकती हैं। सोनी जायसवाल ने बताया कि जो भी विधवा महिलाएं इस योजना का लाभ उठाना चाहती है वे ज़रूरी काग़ज़ात जमा कर दें।

  • आधार कार्ड

  • 2 फोटो

  • पति का डेथ सर्टिफिकेट

  • बैंक डिटेल्स अकाउंट नंबर

  • इनकम सर्टिफिकेट

जिन महिलाओं के पास इनकम का जरिया नहीं है, वे नो इनकम का इनकम सर्टिफिकेट बनवा का ला सकती हैं और साथ ही मोबाइल नंबर भी दर्ज करवाने होंगे। जानाकारी देते हुए सोनी जायसवाल ने बताया कि विधवा पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए उन्हें ये 5 डॉक्यूमेंट लाने होंगे।

ये कैंप महिला समाज कल्याण केंद्र के डीपीओ अधिकारी प्रवीण त्रिपाठी के द्वारा कराया जाएगा, ताकि उनको पेंशन प्राप्त करने में कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े और सुलभ और सरल तरीके से सभी पीड़ित महिलाये योजना का लाभ ले सकें।

रिपोर्ट – जमील अख्तर

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...