Breaking News

मिल्क पाउडर फेस पैक से पायें चेहरे पर ग्लो…

मिल्क पाउडर का इस्तेमाल चाय या कॉफी में किया जाता है। यह लिक्विड दूध का अच्छा विकल्प माना जाता है क्योंकि यह दूध के जैसे ही पोषक आहार से भरपूर होने के साथ ही कैरी करने में बेहद आसान होता है। हालांकि इन खासियतों के साथ ही मिल्क पाउडर स्किन के लिए भी बेहद अच्छा होता है। इसे चेहरे पर लगाने पर न सिर्फ आपको निखरी त्वचा मिलेगी बल्कि चेहरे का ग्लो भी बढ़ जाएगा।

इसके फायदे और बढ़ाने के लिए पाउडर को आप अन्य चीजों के साथ मिलाकर फेस पैक भी तैयार कर सकते हैं। एक टेबलस्पून मिल्क पाउडर, एक टेबलस्पून ओटमील पाउडर और दो चम्मच संतरे के जूस या नींबू के रस को एक साथ बोल में मिलाएं। जब मिक्स स्मूद हो जाए तो उसे चेहरे पर लगाएं। आंखों के आसपास के हिस्से पर इसे न लगाएं। 15-20 मिनट पैक को लगे रहने दें और फिर हल्के गरम पानी से चेहरा धो लें। सप्ताह में इस पैक को दो बार लगाएं।

चेहरे पर से काले धब्बे हटाने में भी मिल्क पाउडर मदद करता है। एक बोल में दो टेबलस्पून मिल्क पाउडर के साथ एक चम्मच दही और नींबू का रस मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर ऊपर से नीचे की ओर लगाएं। जब पैक सूख जाए तो हल्के हाथ से रगड़ते हुए चेहरे को वॉश करें। इसके लगातार इस्तेमाल से आपको कुछ ही दिनों में चेहरे से काले धब्बे गायब होते दिखना शुरू हो जाएंगे।

अगर आपकी स्किन ऑयली हो तो ऑइली स्किन के कारण कई तरह की परेशानियां आती हैं। इससे निपटने के लिए एक बोल में एक टेबलस्पून मिल्क पाउडर और मुल्तानी मिट्टी मिलाएं और उसमें दही या नींबू का रस डालें। पेस्ट को अच्छे से मिक्स कर लें और चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इसके बाद माइल्ड फेसवॉश का इस्तेमाल करें। पैक को सप्ताह में चार बार लगाएं।

About Samar Saleel

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...