Breaking News

89 सीटों पर आज भाग्‍य आजमा रहे हैं 977 उम्मीदवार

गुजरात में आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण 19 ज‍िलों की 89 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। इस दौरान करीब 2 करोड़ 12 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर उम्‍मीदवारों की क‍िस्‍मत को ईवीएम में कैद करेंगे। वहीं दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा। इस दौरान 93 सीटों पर मतदान होगा।
इन राजनैत‍िक पार्टि‍यों के दावेदार
गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण 19 ज‍िलों की 89 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। भाजपा ने सभी 89 सीटों पर उम्‍मीदवार उतारे हैं। जबकि कांग्रेस ने 87 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। बहुजन समाज पार्टी ने 64 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। ऑल इंडिया हिंदुस्तान पार्टी ने 48 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने 30, शिवसेना ने 25 और आम आदमी पार्टी के 21 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं बड़ी संख्‍या में न‍िर्दलीय उम्‍मीदावर भी मैदान में डटे हैं।
मजबूत माने जाने वाले उम्‍मीदवार
गुजरात के इस पहले चरण में कुल 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हैं। खास बात तो यह है क‍ि इस पहले चरण के मतदान में कई बड़े नामी उम्‍मीदवार शाम‍िल हैं। इनमें जहां राजकोट से मुख्यमंत्री विजय रूपाणी मैदान में उतरे हैं तो उन्‍हें चुनौती देने के ल‍िए कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरु हैं। बीजेपी ने अमरेली विधानसभा क्षेत्र से बवकुभाई नाथाभाई उधाड़ को उम्मीदवार के रूप में उतारा है तो कांग्रेस ने परेश धनानी को उम्‍मीदवार बनाया है। 2012 परेश ने अमरेली सीट पर जीत हास‍िल की थी।

Loading...
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

क्या है नागरिकता संशोधन बिल? जिससे देश में मचा है कोहराम

देश भर में मचे बवाल के बीच बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 राज्यसभा में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *